धनबाद, जेएनएन। गुरुनानक कॉलेज ने बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (BBMKU) अंतर कॉलेज क्रिकेट (CRICKET) टूर्नामेंट का खिताब सात विकेट से जीत लिया है। रेलवे स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए एकतरफा फाइनल में गुरुनानक कॉलेज ने पीके राय मेमोरियल कॉलेज धनबाद को सात विकेट से हराकर विजेता बना।

पीके राय मेमोरियल कॉलेज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 35 ओवरों में आठ विकेट पर 192 रन बनाए। आदित्य नारायण ने 59, नारायण नोनिया ने 35, निवास यादव ने 33 और इस्तेखार अहमद ने 29 रनों का योगदान दिया। वहीं गुरुनानक कॉलेज की तरफ से अंकित अभिषेक ने 44 पर तीन झटके, जबकि विवेक सिंह और योगेश को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पिछा करते हुए गुरुनानक कॉलेज ने आसिफ खान के 51 और शुभम के 38 रनों की अविजित पारियों की मदद से 29.5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर लिया। गुरुनानक कॉलेज के हर्ष शर्मा ने 31 और विवेक सिंह ने 26 रन बनाए। पीके राय के सुमित और आदित्य नारायण को एक-एक विकेट मिला।

पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि बीबीएमकेयू के कुलपति डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने विजेता और उपकुलपति डॉ. अनिल कुमार महतो ने उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान किया। इसके अलावा अन्य अतिथियों में विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू डॉ. एलबी सिंह, धनबाद रेल मंडल के सीनियर वित्त प्रबंधक कुमार उदय, जीएन कॉलेज के सचिव सरदार दिलजान सिंह ग्रेवाल और प्राचार्य ने व्यक्तिगत पुरस्कारों का वितरण किया। समारोह का संचालन आयोजन सचिव डॉ. संजय प्रसाद कर रहे थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस