Move to Jagran APP

Dhanbad Vegetable Market: फिर भाव खाने लगी हरी सब्जियां; पटल पहंचा 60, टमाटर 40 के पार

धनबाद के सब्जी बाजार में फिर भाव बढ़ रहे हैं। प्राय सभी सब्जियां महंगी हो गई हैं। पटल 60 रुपये तो टमाटर 40 रुपये से ज्यादा प्रति किलो के भाव में बिक रहा है। महंगाई का कारण बाजार में कमजोर आवक बताया जा रहा है।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 01:21 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 01:21 PM (IST)
Dhanbad Vegetable Market: फिर भाव खाने लगी हरी सब्जियां; पटल पहंचा 60, टमाटर 40 के पार
हरी सब्जियों के भाव में वृद्धि ( सांकेतिक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। महंगाई के इस दौर में लोगों के लिए सब्जी खाना भी आसान नहीं है। सब्जियों की कीमत में एक बार फिर से बढ़ोतरी हुई है। कोई भी हरी सब्जी ₹40 के नीचे नहीं है। सबसे कम दाम की सब्जी बाजार में ₹40 किलो मिल रही है, ऐसे में आम आदमी चिंता बड़ी हुई है। बाजार में लोगों की भीड़ भी कम दिखाई दे रही है। सब्जी मंडी में लोग यही चर्चा करते हुए दिखे कि आखिर इतनी से महंगी सब्जियां वह कैसे खाएंगे।

loksabha election banner

60 रुपये किलो बिक रहा है पटल

धनबाद के लोगों की पसंदीदा सब्जी में से एक पटल की सब्जी ₹60 किलो बिक रही है। सब्जी मंडी में पटल इतना महंगा होने के चलते सभी सब्जी वालों के पास दिख भी नहीं रहा है। कद्दू की ₹50 किलो है, कद्दू की सब्जी भी कम ही दुकानों में दिख रही है। वही टमाटर ₹60 किलो, भिंडी 40 और करेला ₹60 किलो मिल रहा है।

धनिया ने छुआ आसमान

शुद्ध शाकाहारी भोजन में अगर चटनी ना हो तो खाने में स्वाद नहीं आ पाता, चटनी के लिए धनिया से अच्छा कुछ नहीं होता है। मगर सब्जी मंडी में धनिया लगभग नहीं के बराबर दिख रहा है। कुछ-कुछ दुकानों में अगर की नजर भी आ रहा है तो इसकी कीमत जानकर लोगों को लेने की हिम्मत नहीं हो रही है। धनिया बाजार में ₹400 किलो बिक रहा है। दुकानदार ग्राहक को जबरदस्ती धनिया लेने को कह रहे हैं, कि कहीं उनकी पूंजी बेकार ना हो जाए। वही इसके अलावा हरी मिर्ची ₹80 किलो बाजार में बिक रही है। सब्जी मंडी के दुकानदार या कक्कर मिर्ची बेच रहे हैं कि यह बहुत तीखी है, ज्यादा लेने की जरूरत नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.