Move to Jagran APP

आठ जोड़ी ट्रेनों को हरी झंडी, पहले दिन दोपहर में दौड़ेगी धनबाद-चंद्रपुरा के बीच स्पेशल ट्रेन

धनबाद-चंद्रपुरा लाइन पर मालगाडिय़ों के बाद यात्री ट्रेनों के परिचालन पर मंत्रालय ने मुहर लगा दी। इस संबंध में रेलवे बोर्ड के डायरेक्टर टीटी पंक्चुअलिटी एनके मौर्य ने पत्र भेजा है।

By Deepak PandeyEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 11:21 AM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 11:21 AM (IST)
आठ जोड़ी ट्रेनों को हरी झंडी, पहले दिन दोपहर में दौड़ेगी धनबाद-चंद्रपुरा के बीच स्पेशल ट्रेन
आठ जोड़ी ट्रेनों को हरी झंडी, पहले दिन दोपहर में दौड़ेगी धनबाद-चंद्रपुरा के बीच स्पेशल ट्रेन

जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद-चंद्रपुरा रेललाइन पर मालगाडिय़ों के बाद यात्री ट्रेनों के परिचालन पर रेल मंत्रालय ने मुहर लगा दी। मंगलवार को रेलवे बोर्ड के डायरेक्टर टीटी पंक्चुअलिटी एनके मौर्य ने पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी को पत्र भेज दिया।

loksabha election banner

रेलवे बोर्ड ने आठ जोड़ी ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की अनुमति दी है। इनमें सात एक्सप्रेस व एक मेमू शामिल है। ट्रेनों का परिचालन शुरू करने को लेकर रेलवे बोर्ड की स्वीकृति मिलने के साथ ही धनबाद मंडल ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। पहले जहां 15 से ट्रेन चलने की घोषणा हुई थी, वहीं बाद में 17 को प्रधानमंत्री के हजारीबाग दौरे के क्रम में रेल परिचालन को हरी झंडी दिखाने के कयास लगाए जा रहे थे। मंगलवार को डीआरएम ने अटकलों पर विराम लगा दिया।

डीसी लाइन पर 24 को धनबाद से चंद्रपुरा के बीच स्पेशल ट्रेन चलेगी। दोपहर में स्थानीय जनप्रतिनिधि इस ट्रेन को रवाना करेंगे। पहले धनबाद-रांची इंटरसिटी को सबसे पहले चलाने पर सहमति बनी थी। पर, इस ट्रेन के खुलने का समय तड़के 5.40 है। इस वजह से अब स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।

"24 को दोपहर में धनबाद से चंद्रपुरा के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलेगी। जनप्रतिनिधि उस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके साथ ही अन्य ट्रेनें भी चलने लगेंगी।"

- अनिल कुमार मिश्रा, डीआरएम

यह भी पढ़ें: 15 नहीं, अब 24 फरवरी से डीसी लाइन पर दौड़ेगी सवारी गाड़ियां: डीआरएम

इन ट्रेनों के परिचालन को मिली हरी झंडी

19414 कोलकाता-अहमदाबाद

19413 अहमदाबाद-कोलकाता

19607 कोलकाता-मदार अजमेर

19608 मदार अजमेर - कोलकाता

13303 धनबाद-रांची इंटरसिटी

13304 रांची-धनबाद इंटरसिटी

15028 गोरखपुर-हटिया मौर्य एक्सप्रेस

15027 हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस

12019 हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस

12020 रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस

13351 धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस

13352 अलेप्पी-धनबाद एक्सप्रेस

11448 हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज एक्स.

11447 जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस

68020 धनबाद-झारग्राम मेमू

68019 झारग्राम-धनबाद मेमू

डीसी लाइन पर लौटते ही शताब्दी के बढ़ सकते हैं फेरे: डीसी लाइन बंद होने से गोमो होकर चलने वाली हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस के फेरे में भी कटौती की गई थी। सप्ताह में छह दिन चलने वाली ट्रेनें सोमवार से शुक्रवार तक ही चल रही हैं। पुरानी लाइन से परिचालन शुरू होने से इस ट्रेन के फिर से छह दिन चलने की पूरी संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.