जागरण संवाददाता, धनबाद: कई दिनों तक ट्रेनों के रद्द रहने की वजह से अब जैसे ही ट्रेन पटरी पर लौटी हैं, यात्रियों का सैलाब उमड़ पड़ा है। विवाह समारोह समेत अन्य आयोजनों में दूसरे शहरों में गए यात्री बड़ी संख्या में फंसे हैं जिनकी अब लौटने की बारी है। इन यात्रियों की वजह से ट्रेनों में भारी भीड़ है। यात्री ट्रेनों की हालत ऐसी है कि कन्फर्म सीट होने के बाद भी बैठने की जगह नहीं मिल रही है। आरक्षित डब्बों में यात्रियों की तुलना में कई गुना ज्यादा लोग सफर कर रहे हैं।

इसके मद्देनजर रेलवे ने कई ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच जोडने की घोषणा की है। बिहार जाने वाली ट्रेनों में आज एक्स्ट्रा कोच जड़ेंगे। रांची से दिल्ली जानेवाली गरीब रथ में कल से एक एक्स्ट्रा कोच जुड़ेगा।

धनबाद से खुलने वाली अलेप्पी एक्सप्रेस में भी एक अतिरिक्त स्लीपर जुड़ रहे हैं। रेलवे ने 30 जून तक एक्स्ट्रा कोच जोड़ने की घोषणा की है। पिछ्ले आठ दस दिनों में ट्रेनों के रद होने का असर अलेप्पी एक्सप्रेस पर भी पड़ा है। बीच सफर में परेशानियों के मद्देनजर यात्रियों ने टिकट रद करा दिए थे। अब अचानक इस ट्रेन में भीड़ कई गुना बढ़ गई है। स्लीपर में वेटिंग लिस्ट 300 से ज्यादा हो चुके हैं। अब एक्सट्रा कोच जुड़ने से यात्रियों को थोड़ी राहत मिल जाएगी।

इसके साथ ही बाबा नगरी देवघर से मां कामाख्या के दरबार तक पहुंचने को भी अब 11 जुलाई तक स्पेशल ट्रेन चलेगी। रेलवे ने देवघर गुवाहाटी स्पेशल ट्रेन का एक्सटेंशन कर दिया है।

इन ट्रेनों में जड़ेंगे एक्स्ट्रा कोच

  • 12877 रांची- नई दिल्ली गरीब रथ में 27 और 28 जून को वातानुकूलित तृतीय श्रेणी।
  • 18624 हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस में 26 जून को शयनयान श्रेणी।
  • 18626 हटिया- पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस में 26 जून को शयनयान श्रेणी।

देवघर गुवाहाटी स्पेशल ट्रेन

  • 05625 देवघर गुवाहाटी स्पेशल चार व 11 जुलाई को चलेगी।
  •  05626 गुवाहाटी देवघर स्पेशल तीन और 10 जुलाई को चलेगी।

Edited By: Atul Singh