Move to Jagran APP

ईद के दिन दुकानदार ने स्टॉफ को नमाज पढ़ने पर किया मजबूर, पत्नी के विरोध पर Godda Police ने किया गिरफ्तार

Godda Jharkhand Crime News भागलपुर के सनोखर थाना के जलाहा गांव निवासी 35 वर्षीय मोहम्मद खुर्शीद मंसूरी ने 45 वर्षीय शंकर पंडित पिता रामेश्वर पंडित को ईद के दिन नमाज पढ़ाकर धर्मांतरण करने का प्रयास किया। शंकर करीब डेढ़ साल मंसूरी की दुकान में काम करता था।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 09:47 AM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 12:37 PM (IST)
ईद के दिन दुकानदार ने स्टॉफ को नमाज पढ़ने पर किया मजबूर, पत्नी के विरोध पर Godda Police ने किया गिरफ्तार
शंकर पंडित को जबरन नमाज पढ़ाकर मतांतरण की कोशिश ( प्रतीकात्मक फोटो)।

ललमटिया, जेएनएन। झारखंड के गोड्डा जिले के ललमटिया में मतांतरण का एक मामला सामने आया है। डकैता गांव निवासी शंकर पंडित को बीते शुक्रवार को ईद की नमाज पढ़वाकर मुस्लिम धर्म कबूल करने के लिए बाध्य करने का मामला रविवार को प्रकाश में आया जब पीड़ित की पत्नी रुपाली देवी ने ललमटिया थाना में इसकी लिखित शिकायत की। शिकायत मिलने के बाद पुलिस रेस हुई और आरोपित को पकड़ कर थाना लाई। अनुमंडल पदाधिकारी शिव शंकर तिवारी मामले की जांच कर रहे हैं। एसपी के निर्देश पर जांच पड़ताल चल रही है। आरोपित को पुलिस हिरासत में रखकर पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

मंसूरी की दुकान में शंकर पंडित डेढ़ साल से कर रहा काम

झारखंड के गोड्डा से सटे बिहार के भागलपुर जिले के सनोखर थाना क्षेत्र के जलाहा गांव निवासी 35 वर्षीय मोहम्मद खुर्शीद मंसूरी ने डकैता गांव के 45 वर्षीय शंकर पंडित पिता रामेश्वर पंडित को ईद के दिन नमाज पढ़ाकर धर्मांतरण करने का प्रयास किया। शंकर पंडित से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि करीब डेढ़ साल से वह उनकी दुकान में काम कर रहा है । खुर्शीद ने मस्जिद में ले जाकर उसे नमाज पढ़वाकर मुस्लिम बनने को मजबूर किया। कहा कि दुकान में काम करने के एवज में ₹ 150 प्रतिदिन मजदूरी देता था।

कथित धर्म परिवर्तन के बाद बदल दिया नाम

धर्म परिवर्तन के बाद खुर्शीद ने शंकर पंडित का नाम सलीम मंसूरी रखा। इसकी जानकारी मिलते ही शंकर पंडित की पत्नी रूपाली देवी एवं पुत्र जीतू पंडित ने ग्राम प्रधान नीलमणि मुर्मू के पास अपनी आपबीती सुनाई । इसके पश्चात दोनों ग्राम प्रधान के पास पहुंचे। ग्राम प्रधान ने मामला पेंचीदा देखते हुए ललमटिया थाना प्रभारी को सूचना दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी ललित कुमार पांडेय दल बल के साथ पहुंचकर खुर्शीद मंसूरी और शंकर पंडित को ललमटिया थाना ले आए। इसके बाद आगे की कार्रवाई के लिए वरीय पुलिस अधिकारी जांच पड़ताल कर रहे हैं।

मामले की जांच के लिए एसडीपीओ महागामा को ललमटिया भेजा गया है। आरोपित को पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है। उससे पूछताछ हो रही है। धर्मांतरण का मामला प्रमाणित होने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

- वाइएस रमेश, एसपी, गोड्डा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.