जागरण संवाददाता,धनबाद : पैसेंजर ट्रेनों के चलने का इंतजार कर रहे यात्रियों की मुराद पूरी हो गई। बुधवार से धनबाद से आसनसोल के बीच दो जोड़ी ट्रेनें चलने लगीं। पहले दिन सुबह खुलने वाली पैसेंजर ट्रेन में काफी भीड़ होने की संभावना थी। लेकिन धनबाद से सिर्फ 57 यात्री ही सवार हुए। रात में सफर करने वालों की संख्या भी काफी कम रही।

धनबाद से आसनसोल के लिए दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों को चलाया जा रहा है। इनमें एक सुबह 9.50 और दूसरी रात 9.17 पर है। आसनसोल से धनबाद के लिए एक सुबह आठ और दूसरी शाम 6.10 पर चल रही है। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने धनबाद स्टेशन पर दो काउंटर और दक्षिणी छोर पर एक काउंटर खोला है। इसके साथ ही धोखरा हॉल्ट और प्रधानखंता के टिकट घर भी खोल दिए गए हैं। एक सीट पर दो यात्रियों को बैठने की अनुमति

पैसेंजर ट्रेन में यात्रियों के सवार होने की सीमा तय नहीं है। भीड़ बढ़ने पर संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। इसके लिए रेलवे यात्रियों से अनुरोध कर रही है कि ट्रेन में जहां तक संभव हो दूरी बनाकर ही बैठें। एक सीट पर दो यात्रियों को ही बैठने की अनुमति दी गई है।

यात्री बोले, शाम में एक और पैसेंजर ट्रेन चलाए रेलवे

यात्रियों का कहना है कि सुबह आसनसोल से खुलकर धनबाद आनेवाली ट्रेन ऑफिस टाइम के लिए बिल्कुल सही है। पर वापसी की ट्रेन दोपहर और शाम में भी चलनी चाहिए। सुबह आ जाएंगे पर वापसी के लिए धनबाद से 12 घंटे बाद रात नौ बजे ट्रेन मिलेगी। इससे यात्रियों की परेशानी बरकरार रहेगी। शाम में धनबाद से आसनसोल के बीच एक और ट्रेन चलाई जाए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021