Move to Jagran APP

लोकल पैसेंजरों के लिए खुशखबरी, आज से खुल जाएंगे धनबाद स्टेशन के जनरल टिकट घर

धनबाद रेलवे स्टेशन के जनरल टिकट घर मंगलवार से खुल जाएंगे। धनबाद-आसनसोल के बीच दो दिसंबर से चलने वाली दो पैसेंजर ट्रेनों के लिए यात्रियों को टिकट जारी होंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 07:40 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 07:40 AM (IST)
लोकल पैसेंजरों के लिए खुशखबरी, आज से खुल जाएंगे धनबाद स्टेशन के जनरल टिकट घर
लोकल पैसेंजरों के लिए खुशखबरी, आज से खुल जाएंगे धनबाद स्टेशन के जनरल टिकट घर

धनबाद : धनबाद रेलवे स्टेशन के जनरल टिकट घर मंगलवार से खुल जाएंगे। धनबाद-आसनसोल के बीच दो दिसंबर से चलने वाली दो पैसेंजर ट्रेनों के लिए यात्रियों को टिकट जारी होंगे। सोमवार देर शाम रेलवे ने काउंटर खोलने को लेकर आदेश जारी कर दिया। रेलवे ने स्पष्ट कर दिया है कि जनरल टिकट घर मे सिर्फ सुबह और रात में खुलने वाली पैसेंजर ट्रेनों के लिए ही टिकट मिलेंगे। दिनभर काउंटर नहीं खोला जाएगा। उनकी संख्या भी सीमित होगी। पैसेंजर ट्रेन चलने से यात्रियों की भीड़ भी बढ़ सकती है जिसके मद्देनजर विशेष बंदोबस्त का निर्देश दिया गया है। स्टेशन के दक्षिणी छोर का टिकट घर अभी नहीं खुलेगा।

prime article banner

------------------ मासिक टिकट पर जितने दिन नहीं कर सके थे सफर, उतने दिन अब कर लीजिए - 22 मार्च से ट्रेन बंद होने से हुए यात्रियों के नुकसान की भरपाई करेगी रेलवे, जनरल टिकट घर से मिलेगा एमएसटी को एक्सटेंशन धनबाद : अगर आपके पास मार्च में बना मासिक सीजन टिकट यानी एमएसटी है तो उसे सुरक्षित रखें और रेलवे के जनरल टिकट घर में जाकर उसका एक्सटेंशन करा लें। उस एमएसटी पर आप जितने दिन यात्रा नहीं कर सके थे। अब उसी एमएसटी से बचे हुए दिनों तक यात्रा कर सकेंगे। यात्रियों के लिए पैसेंजर ट्रेन चलाने की घोषणा के साथ ही रेलवे ने उनके नुकसान की भरपाई का भी ख्याल रखा है। दो दिसंबर से चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों के यात्रियों को रेलवे यह खास सुविधा देगी। सुविधा सिर्फ उन्हें मिलेगी जिन्होंने एमएसटी बनवाया था और 22 मार्च से ट्रेन रद होने की वजह से सफर नहीं कर सके थे। उदाहरण के तौर पर मार्च से एमएसटी बनाने वाले यात्रियों को एक से 31 मार्च तक यात्रा की अनुमति मिली थी। पर 22 मार्च से यात्रा नहीं कर सके थे। 22 से 31 मार्च के बीच जितने दिन का उन्हें नुकसान हुआ था। अब उतने दिन उसी एमएसटी से यात्रा कर सकते हैं। रेलवे टिकट घरों में एमएसटी के एक्सटेंशन की अनुमति दी गई है। धनबाद से आसनसोल के बीच चलनेवाली दोनों पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों को भी इस सुविधा का लाभ मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK