Move to Jagran APP

गैंग्स ऑफ वासेपुर: गोडविन का नया पता होटवार, बंटी भेजा गया गिरिडीह

झावियुमो नेता रंजीत सिंह की हत्या का प्लान धनबाद जेल में ही तैयार हुआ था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 09:38 AM (IST)Updated: Sat, 29 Sep 2018 10:59 AM (IST)
गैंग्स ऑफ वासेपुर: गोडविन का नया पता होटवार, बंटी भेजा गया गिरिडीह
गैंग्स ऑफ वासेपुर: गोडविन का नया पता होटवार, बंटी भेजा गया गिरिडीह

धनबाद, जेएनएन। धनबाद जेल में बंद गैंग्स ऑफ वासेपुर के सदस्यों को झारखंड के दूसरे जेलों में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बंटी खान को गिरिडीह और गोडविन का होटवार रांची जेल शिफ्ट कर दिया गया है। जबकि अन्य को एक-दो दिनों में शिफ्ट करने की तैयारी है। ऐसा धनबाद जेल से ही प्लानिंग कर रंगदारी और हत्या की घटनाओं को रोकने के लिए किया जा रहा है।

prime article banner

झावियुमो नेता रंजीत सिंह की हत्या का प्लान धनबाद जेल में ही तैयार हुआ था। इसके बाद जिला प्रशासन ने गैंग्स ऑफ वासेपुर के सदस्यों को राज्य के दूसरे जेल में शिफ्ट करने की अनुमति राज्य सरकार से मांगी थी। स्वीकृति के बाद शुक्रवार को अदालत से आदेश प्राप्त कर बंटी को गिरिडीह जेल जबकि गोडविन खान को होटवार जेल राची भेज दिया गया। हालांकि दोनों ने अदालत में दिए बंदी आवेदन में कहा था कि उनके विरूद्ध धनबाद के न्यायालय में मुकदमे लंबित हैं। अपने मुकदमें मे समुचित पैरवी करने के लिए उन्हे धनबाद में रहना आवश्यक है। ताकि मुकदमें में वह अपने अधिवक्ता से राय मश्वरा कर समुचित पैरवी कर सकें। यदि उन्हें दूसरे जेल में भेज दिया गया तो वे अपने मुकदमे की समुचित पैरवी नही कर सकेंगे। उनके दुश्मन दूसरे जेल मे उनकी हत्या करवा सकते हैं। वे अपने परिवार के लोगों से नही मिल सकेंगे। इस तर्क को अदालत ने खारिज कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.