Move to Jagran APP

10 दिन बाद कोरोना की रफ्तार में कमी, 37 मरीज मिले

धनबाद जिले में कोरोना की रफ्तार रविवार को कुछ थमी दिखी। रविवार को जिले में 37 संक्रमित

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 01:35 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 05:13 AM (IST)
10 दिन बाद कोरोना की रफ्तार में कमी, 37 मरीज मिले
10 दिन बाद कोरोना की रफ्तार में कमी, 37 मरीज मिले

धनबाद : जिले में कोरोना की रफ्तार रविवार को कुछ थमी दिखी। रविवार को जिले में 37 संक्रमित मरीज मिले। इनमें 23 संक्रमित विशेष जांच अभियान में जबकि 14 समान्य जांच में पाए गए हैं। करीब 10 दिनों के बाद रविवार को संक्रमित मरीजों की संख्या 40 से नीचे रही। पिछले 10 दिनों से लगातार जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 40 से ज्यादा हो रही थी। धनबाद में अब तक कुल 4300 से अधिक संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। वहीं राहत की बात है कि अब तक 3400 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है। हालांकि अब तक 53 मरीजों ने अपनी जान भी गवांई है।

loksabha election banner

इधर पीएमसीएच के कोविड सेंटर में रविवार को 51 वर्षीय मरीज की मौत हो गई। चार दिन पूर्व मरीज को संक्रमित होने के बाद पीएमसीएच के कोवि़ड सेंटर में भर्ती कराय गया था।

जिले में अब तक 54 ने कोरोना से तोड़ा दम :

जिले में कोरोना से अब तक 54 लोगों ने दम तोड़ा है। मौत का आंकड़ा धनबाद में बढ़ता जा रहा है। वहीं कुल संक्रमितों की संख्या 4339 हो गयी है। अब तक 3471 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी है। कुल 815 एक्टिव केस अभी हैं।

-------------

कहां कहां मिले मरीज

धनबाद : भूली 3, लोयाबाद 20 नंबर 3, बेकारबांध एक, हीरापुर एक, छाताबाद एक, केंदुआडीह एक, झारूडीह एक, गोधर एक, सरायढेला एक, धैया एक, पीएमसीएच एक, सीआइएसएफ धनबाद तीन

झरिया : भागा एक, जोड़ापोखर एक,

टुंडी : बेहरा 1

तोपाचांची : गोमो एक

गोविदपुर : जैप गोविदपुर एक

निरसा : मैथन एरिया छह में एक, महाटोला अमकुदा एक, कुसडंगाल एक, परबेलिया एक, नेहरू रोड तालडंगा एक

अन्य : 9 नगर निगम के सहयोग से विवाह भवन में जांच

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर नगर निगम की जांच में सहयोग कर रहा है। शहर के विभिन्न विवाह भवन में जांच की जा रही। इसमें निगम से जुड़े कर्मचारी, आंगनबाड़ी से जुड़े कर्मचारी आदि की भी जांच हो रही है। पीएमसीएच में नहीं थम रहा संक्रमण

पीएमसीएच में कोरोना का संक्रमण नहीं थम रहा है। रविवार को भी एक संक्रमित मरीज मिला। अब तक दो दर्जन से अधिक मरीज यहां संक्रमित मिले हैं। शिविर में कोरोना से बचाने को बताया गया उपाय : सेवा भारती के तत्वाधान में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना व आयुष्मान भारत की ओर से रविवार को अंगारपथरा शिव मंदिर प्रांगण में निश्शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया। उद्घाटन डा. वीएन चौधरी, आरएसएस के महानगर कार्यवाह पंकज सिंह, विहिप के प्रांत मिलन प्रमुख विक्की सिंह व डॉ. सुनील कुमार ने संयुक्त रूप से किया। शिविर में बीपी, शुगर, हेमोग्लोबिन, पल्स,ऑक्सीजन की जांच की गई। डा. वीएन चौधरी ने कुल 53 लोगों की जांच के बाद कोरोना महामारी से बचने का उपाय बताए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.