धनबाद, जेएनएन। यूपी के बस्ती जिले से बाबा भोलेनाथ की पूजा करने झारखंड के देवघर आए चार लोग सोमवार को गिरिडीह जिले के मधुबन थाना क्षेत्र में लटकट्टो जंगल के पास सड़क दुर्घटना में जख्मी हो गए। चारों जख्मी को वहां के डुमरी रेफरल अस्पताल से धनबाद के पीएमसीएच भेजा गया है। घटना सोमवार दोपहर की है।

हादसे में महेंद्र कुमार पांडेय, पत्नी सरिता पांडेय, मित्र उपेंद्र नाथ शुक्ला और उनकी पत्नी विजया लक्ष्मी शुक्ला जख्मी हुए हैं। महेंद्र ने बताया कि उनका साला उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय में कार्यरत हैं। हादसे की सूचना उन्होंने अपने साले को दी। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सूचना दी।

डीसी अमित कुमार पहुंचे पीएमसीएच

इसके बाद उत्तर प्रदेश सीएमओ कार्यालय से इसकी सूचना झारखंड के सीएमओ को दी गयी। झारखंड के सीएमओ ने धनबाद के उपायुक्त अमित कुमार को सूचना दी। सूचना के बाड डीसी अमित कुमार सभी जख्मी को देखने पीएमसीएच पहुंचे।

ऐसे हुई घटना : महेंद्र ने बताया कि सभी लोग दिन में देवघर व बासुकीनाथ में पूजा अर्चना कर वापस लौट रहे थे। सभी को रात बिहार के गया में गुजारनी थी। लेकिन, गिरिडीह-डुमरी पथ के लटकट्टो के पास गलत साइड से आ रहे हाइवा ने उनकी क्रेटा कार को टक्कर मार दी। इससे चारों जख्मी हो गए। स्थानीय पुलिस ने सभी को इलाज के लिए डुमरी रेफरल अस्पताल भेजा। वहां से पीएमसीएच भेज दिया गया।

बस्ती में व्यवसाय करते हैं महेंद्र

महेंद्र बस्ती में व्यवसाय से जुड़े हैं। उनकी बांयी आंख के समीप गंभीर चोट लगी है। उनकी पत्नी सरिता के सिर पर भी हल्की चोट लगी है। मित्र उपेंद्रनाथ के दाएं पैर में चोट लगी है और उनकी पत्नी विजयलक्ष्मी शुक्ला को सिर में चोट लगी है। रात में महेंद्र व विजयालक्ष्मी का सीटी स्कैन किया गया जिसके नार्मल होने की बात डॉक्टरों ने कही है।

बाबा ने जान बचाई

महेंद्र पांडेय की पत्नी सरिता ने बताया कि दुर्घटना काफी भयावह थी। हाइवा चालक ने गलत दिशा से आकर धक्का मार दिया। घटना के बाद लगा कि जान चली गयी। जब होश आया तो लोगों की भीड़ थी। लोगों ने मदद की। बाबा बैजनाथ की कृपा से जान बच पायी।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस