धनबाद, जेएनएन। पुलिस की लाख कोशिश के बावजूद भूली इलाके में चोरी की घटनाए कम नहीं हो रही है। चोर बंद आवास को निशाना बना रहे हैं। गुरुवार रात चोरों ने भूली में चार घरों को टारगेट करते हुए ताला तोड़ा। इनमें से दो घरों से लाखों की संपत्ति उड़ा ली गई। वहीं अन्य दो घरों के गृहस्वामी फिलहाल बाहर हैं जिस कारण वहां से चोरी हुई संपत्ति का विवरण नहीं मिल पाया है। एक साथ चार घरों में चोरी की घटना से इलाके में दहशत का माहौल है। सभी घटना ए ब्लाक के गजब चौक के आसपास घटी। भुक्तभोगियों की शिकायत पर भूली पुलिस छानबीन कर रही है।

ए ब्लाक आवास संख्या 332 निवासी प्रमोद सिंह तीर्थ करने सपरिवार गंगा सागर गए थे। उनके घर में ताला लगा हुआ था। चोरों ने मौका का फायदा उठाया और ताला तोड़कर घर में घुसे और पूरे घर को खंगाल दिया। प्रमोद के घर से 3 जोड़ा सोने का टॉप, सोने की एक पीस चेन, 3 अंगूठी, 2 जोड़ा चांदी के पायल सहित 12 हजार नगद उड़ा लिया। भुक्तभोगी के मुताबिक चोरी गई संपत्ति की कीमत करीब 2 लाख है।

इसी तरह मारवाड़ी ब्लॉक आवास संख्या 237 में भी चोर मेन गेट का ताला तोड़कर घर में घुसे और पूरे घर को खंगाल दिया। इस घटना को अंजाम देने से पूर्व चोर ने पड़ोस के तीन घरों की कुंडी बाहर से लगा दी थी। गृहस्वामी नंदलाल पंडित बराकर मेला में काम करने गए थे। सुबह में पड़ोसी ने जब गेट का ताला टूटा देखा तो लोगों ने गृहस्वामी को जानकारी दी।

इसके बाद आवास संख्या 275 में चोरी की घटना सामने आई। वहां चोर ताला तोड़कर घर के अंदर घुसे, लेकिन कोई सामान नहीं ले जा सके। सिर्फ एक कमरा खंगाल कर छोड़ दिया। चौथी घटना आवास संख्या 151 में बीसीसीएल कर्मी अमित चौबे के घर में घटी। घर बंद होने का फायदा उठाकर चोर ताला तोड़कर अंदर घुसे और पूरे घर को खंगाल दिया। घर मालिक के आने के बाद ही चोरी गई संपत्ति का सही आकड़ा मिल पाएगा।

चोर देने लगे पुलिस को खुली चुनौती : पांच दिन पूर्व सरायढेला के नीलांचल कॉलोनी में आइजी नवीन कुमार के घर चोरी की घटना को लेकर जहां शहर के आधा दर्जन थानेदार चोरों को ढूढ़ रहे हैं वहीं चोर अब भूली में एक साथ चार-चार घरों में घटना को अंजाम दे रहा है। चोरों की इस करतूत ने यहां पुलिस की सक्रियता की पोल खोल दी है।

बर्तन साफ करने के बहाने सामान ले उड़े शातिर

इधर धनबाद में दो अनजान व्यक्ति ने ढोकरा में बर्तन व सोना चांदी साफ करने के बहाने एक महिला का सारा सामान लेकर चलते बने। इस संबंध में तेतुलटाड़ की सुनीता ने धनसार थाना में शिकायत दर्ज की है। शिकायत में लिखा है कि दो व्यक्ति सामान दिखाकर बर्तन, सोना, चांदी चमकाने का प्रचार करने की बात कह रहे थे। घर का समान साफ करने के लिए दिया। पीतल के बर्तन के बाद सोना, चांदी के बने सामान की मांग की।

 

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस