Move to Jagran APP

Atal Mohalla Clinic: DMC क्षेत्र में चार स्थानों पर शुरू, 25 बीमारियों का होगा इलाज Dhanbad News

DMC क्षेत्र में प्रथम चरण में चार स्थानों पर अटल क्लीनिक खोले गए हैं। मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल के अनुसार क्रमवार सभी वार्ड क्षेत्र में अटल मोहल्ला क्लीनिक खोलने की योजना है।

By mritunjayEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 08:32 AM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 08:32 AM (IST)
Atal Mohalla Clinic: DMC क्षेत्र में चार स्थानों पर शुरू, 25 बीमारियों का होगा इलाज Dhanbad News
Atal Mohalla Clinic: DMC क्षेत्र में चार स्थानों पर शुरू, 25 बीमारियों का होगा इलाज Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्य तिथि पर धनबाद नगर निगम ने जनता को अटल मोहल्ला क्लीनिक की साैगात दी है। नगर निगम द्वारा शुक्रवार को भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर भूली, कतरास, झरिया व सिंदरी में अटल मोहल्ला क्लीनिक शुरू किया गया। धनबाद शहर में भूली ई ब्लॉक के सेक्टर दो में अटल मोहल्ला क्लीनिक खोला गया है।

loksabha election banner

उद्घाटन के मौके पर मुख्य अतिथि महापौर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर शहर में रहने वाले गरीबों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए यह क्लीनिक खोला जा रहा है। 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिवस पर नगर निगम की कोशिश है कि तमाम वार्ड में अटल मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएं। उपायुक्त अमित कुमार ने कहा कि सभी लोग कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं। समान्य बीमारी से छुटकारा पाने को अटल मोहल्ला क्लिनिक कारगर साबित होगा।

वहीं अंचल कार्यालय झरिया के पास बीआरसी भवन में मेयर ने अटल क्लीनिक का उद्घाटन किया। सिंदरी बस्ती में मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल, विधायक फूलचंद मंडल व जियाडा के स्वतंत्र निदेशक सत्येंद्र कुमार ने अटल क्लिनिक का उद्घाटन किया। कतरास के वार्ड संख्या दो के चैतुडीह मैदान के पास अटल क्लीनिक का शुभारंभ किया गया।

सुबह व शाम में दो-दो घंटे खुलेगा क्लिनिक : सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास ने कहा कि अटल मोहल्ला क्लीनिक सुबह 8 से 10 बजे तक और शाम में 4 से 6 बजे तक खुलेगा। क्योंकि शहरी स्लम में रहने वाले लोग मजदूरी आदि के लिए दिन में घरों से बाहर चले जाते हैं। सुबह दस से शाम पांच बजे तक अमूमन घर से बाहर रहते हैं।

इन चार जगहों पर खुला केंद्र

-वार्ड 15 : भूली, ई ब्लॉक सेक्टर दो

-वार्ड 2 : कतरास, कैलुडीह

-वार्ड 44 : झरिया, अंचल कार्यालय के पास

-वार्ड 54 : मल्लिक टोला, सिंदरी

क्लीनिक से ये होगा लाभः टीकाकरण, प्रसव पूर्व जांच, बीपी, मधुमेह, कैंसर की पहचान, एनिमिया, टीबी, मलेरिया का इलाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.