धनबाद/ बोकारो, जेएनएन। चास के आइआइटी मोड़ कृषि बाजार समिति के पास से केके पॉलीटेक्निक के छात्र आयुष कुमार को कथित रूप से अगवा करने के आरोप में चास थाने की पुलिस ने धनबाद के चार युवकों को हिरासत में लिया है। चारों को थाने में रखकर पूछताछ की जा रही है। इससे पहले आयुष को कथित तौर पर कार में अगवा कर ले जा रहे धनबाद के चार युवकों को पकड़ने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इनका पीछा करने व घेराबंदी करने के बाद युवकों की कार को पुलिस आइटीआइ मोड़ के पास रोकने में सफल हुई। अपहृत के अलावा कथित तौर पर अपहरण करने वाले युवकों को भी पुलिस थाना लाई। चास एसडीपीओ के अलावा सिटी डीएसपी व सीसीआर डीएसपी युवकों से देर रात शाम तक पूछताछ कर रहे थे।

अपह्रृत आयुष का कहना है कि वह धनबाद के केके पॉलिटेकनिक में पढ़ता है। उसको जानने वाले एक युवक ने उसकी शराब पीते वीडियो बना लिया और 80 हजार रुपये की मांग करने लगा। जब उसने राशि देने से इन्कार किया तो वह उसे ब्लैकमेल वह करने लगा। उसे सोमवार को आइटीआइ मोड़ इन लोगों ने बुलाया और कार में बैठाकर सभी उसे लेकर चले गए। वहीं आरोपित पक्ष का कहना था कि उससे पचास हजार रुपये कर्ज आयुष लिया था। कर्ज में लिए रुपयों को वापस लौटाने के लिए वह बुलाया था और झूठा आरोप मढ़ दिया। इधर बताया जा रहा है कि जहां यह घटना घटी वहां भीड़ जमा हो गई थी। तुरंत लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। जानकारी मिलने के बाद पुलिस रेस हुई और युवकों की तलाश शुरू हो गई। सेक्टर वन के पास कार को रोकने का प्रयास हुआ लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद आइटीआइ मोड़ में कार को पुलिस घेरकर रोकी। जिन युवकों पर आरोप लगा है उनका नाम धनबाद के झरिया निवासी अभिषेक कुमार, मुकुंद कुमार, महुदा निवासी कुणाल कुमार और मितल कुमार बताया जा रहा है। 

दोनों पक्ष लगा रहे आरोप-प्रत्यारोप

थाना इंचार्ज अमिताभ राय ने बताया कि  पुलिस इस मामले में जांच में जुटी हुई है। पहले जबरन ले जाने की सूचना मिली तो घेरकर वाहन को रोका गया। हिरासत में लिए गए युवकों का कहना है कि वह आयुष को कर्ज दिए थे। कर्ज के रुपयों को देने के लिए वह बुलाया था और झूठा आरोप मढ़ दिया। इधर आयुष का कहना है कि उसे आरोपित जबरन रुपये की मांग कर रहे थे। पुलिस बहुत जल्द जांच कर सही जानकारी हासिल कर लेगी।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस