Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ के पूर्व CM अजीत जोगी के निधन से कोयलांचल मर्माहत, मेयर ने बताया- भारतीय राजनीति में कभी न भरने वाला नुकसान

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी के निधन से झारखंड का कोयलांचल मर्माहत है। राज्य के सीएम पूर्व सीएम समेत अन्य नेताओं ने अजीत के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की।

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 06:43 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 09:04 PM (IST)
छत्तीसगढ़ के पूर्व CM अजीत जोगी के निधन से कोयलांचल मर्माहत, मेयर ने बताया- भारतीय राजनीति में कभी न भरने वाला नुकसान
छत्तीसगढ़ के पूर्व CM अजीत जोगी के निधन से कोयलांचल मर्माहत, मेयर ने बताया- भारतीय राजनीति में कभी न भरने वाला नुकसान

धनबाद, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी का शुक्रवार को निधन हो गया। उनको कार्डियक अरेस्ट के बाद रायपुर के नारायण अस्तपाल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने 74 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उनके बेटे अमित जोगी ने ट्विट करके इसकी जानकारी दी। अजीत जोगी का अंतिम संस्कार उनकी जन्मभूमि गौरेला में शनिवार को होगा। वहीं, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम के निधन से झारखंड का कोयलांचल भी मर्माहत है। राज्य के सीएम, पूर्व सीएम समेत अन्य नेताओं ने अजीत के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की।

loksabha election banner

झारखंड के सीएम व झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने अपनी शोक संवेदना में ट्वीट करके कहा, "छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी जी के निधन की खबर मिली। परमात्मा उनकी आत्मा को शांति प्रदान कर परिवार वालों को इस दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे।" बता दें कि जब छत्तीसगढ़ अलग राज्य बना था तब उसके साथ झारखंड भी बिहार से कटकर एक अलग राज्य बना था। इसके लिए झामुमो ने एक लंंबी लड़ाई लड़ी थी।

वहीं, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन पर शोक जताया। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, "छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता श्री अजीत जोगी जी के असामयिक निधन की खबर से दुखी हूं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और उनके परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करे।"

धनबाद के मेयर व भाजपा नेता चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी जी के दुःखद निधन की सूचना पाकर बेहद दुःख हुआ। उनके परिवार, मित्र, प्रियजन और साथियों को ईश्वर इस पीड़ा की घड़ी में शक्ति दे। ये भारतीय राजनीति, छत्तीसगढ़ प्रदेश का एक कभी न भरा जा सकने वाला नुकसान है।

छत्तीसगढ़ के पहले सीएम थे अजीत जोगी : आईएएस की नौकरी छोड़ सियासत में आए अजीत जोगी विधानसभा, लोकसभा, राज्यसभा और केंद्रीय कैबिनेट के सदस्य रहे। छत्तीसगढ़ के गठन के बाद अजीत जोगी राज्य के पहले सीएम बने। इसके बाद छत्तीसगढ़ की राजनीति के वे धुरी बन गए। छत्तीसगढ़ की सियासत हमेशा उनके इर्द-गिर्द घुमती रही। जोगी ने अपने अंतिम समय में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस पार्टी का गठन किया। हालांकि, इससे पहले वे लंबे समय तक कांग्रेस में रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.