धनबाद, जेएनएन। Former BCCL Officer Daughter Misdeed Case बीसीसीएल के सेवानिवृत्त पदाधिकारी की पुत्री ने धनबाद न्यायालय में धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराया है। दुष्कर्म पीडि़ता ने कहा कि वो अपने दांपत्य जीवन से खुश नहीं थी। इसलिए संकेत कृष्णानी के साथ रहने का फैसला लिया था। संकेत का दोस्त बादल गौतम था। बादल ने उसे और संकेत को एक माह तक रांची के लालपुर में बंधक बना कर रखा था। बादल ने रांची, कानपुर व जालंधर में उसके साथ दुष्कर्म किया। यह आरोप भी लगाया कि बादल का भाई सिगरेट में भर कर जबरन ड्रग्स का सेवन कराता था। 

धनबाद के बैंक मोड़ थाने में पीड़िता ने दर्ज कराई है प्राथमिकी

पीड़िता ने बैंक मोड़ थाना में संवेदक सह कोयला कारोबारी बादल गौतम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। अनुसंधानकर्ता दशरथ प्रसाद साहू ने पीडि़ता की मेडिकल जांच कराई। इसके बाद मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अर्जुन साव की अदालत में पेश किया। अनुसंधानकर्ता के आग्रह पर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी प्रतिमा उरांव को पीडि़ता का बयान धारा 164 के तहत दर्ज करने का आदेश दिया। पीडि़ता ने बुधवार को बयान दर्ज कराया। बयान दस पन्ने में है। उसने कहा कि कानपुर के होटल में बादल ने अपने ड्राइवर के साथ शराब पी थी। इसके बाद उसने दुष्कर्म किया था। संकोच में संकेत को कुछ बता नहीं पा रही थी। बेबस और लाचार थी। संकेत को खोना नहीं चाहती थी। हकीकत यह थी कि बादल और उसके शूटरों के कब्जे में संकेत था। पीडि़ता ने बयान में कहा कि बादल ने उससे दस लाख रुपये के सोने के आभूषण लिए थे और 25 लाख रुपये फिरौती मांग रहा था। संकेत और उसे पिस्तौल दिखा कर बादल हमेशा भयभीत रखता था। बाजार में बेच देने की धमकी देता था। 

यह भी पढ़ें- पति को छोड़ प्रेमी संग भागी बीसीसीएल के पूर्व डीटी की बेटी के साथ दुष्कर्म, डीजीपी का नजदीकी बताने वाला कोयला व्यापारी पर प्राथमिकी दर्ज Dhanbad News 

संकेत के साथ मारपीट करते थे

पीडि़ता ने न्यायालय को बताया कि बादल और उसके शूटर संकेत के साथ मारपीट और गाली-गलौज करते थे। संकेत शूटरों के कब्जे में था। उसके प्राणों की रक्षा के लिए वह बादल के इशारे पर कार्य करती रही। बादल ने भयभीत कर उससे पुलिस अधिकारियों को शिकायत पत्र दिलाया था। बादल ने ही झारखंड उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कराई थी। बादल का भाई उसे कार से रांची ले गया था और एसएसपी को आवेदन दिलाया था। बादल ने संकेत के भाई पुनीत से 25 लाख रुपये की मांग की। बादल की प्रेमिका के मार्फत पुनीत ने आठ लाख रुपये दिए थे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस