Move to Jagran APP

गोलियों और बम के धमाकों से दहला बोर्रागढ़, कोलियरी में कर्मियों को बंधक बनाकर लूटा 10 लाख का तांबा-पीतल

Borragarh Colliery अपराधियों ने यहां मौजूद 16 कर्मियों को इलेक्ट्रिक स्विच रूम मे बंधक बनाकर 10 लाख रुपये से अधिक कीमत के सात मोटर केबल के अलावा तांबा पीतल और लौह सामग्री लूट ली। इस दौरान अपराधियों की पिटाई से पांच कर्मी अधमरे हो गए।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Thu, 07 Jul 2022 09:44 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2022 09:44 AM (IST)
गोलियों और बम के धमाकों से दहला बोर्रागढ़, कोलियरी में कर्मियों को बंधक बनाकर लूटा 10 लाख का तांबा-पीतल
घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी एक 407 वाहन से लूटे गए सामान ले गए।

संवाद सहयोगी, धनसार (धनबाद): धनबाद के बोर्रागढ़ ओपी से महज ढाई सौ मीटर की दूरी पर स्थित बोर्रागढ़ कोलियरी में बुधवार की रात नकाबपोश हथियारबंद अपराधियों ने जमकर उत्‍पात मचाया। अपराधियों ने यहां मौजूद 16 कर्मियों को इलेक्ट्रिक स्विच रूम मे बंधक बनाकर 10 लाख रुपये से अधिक कीमत के सात मोटर, केबल के अलावा तांबा, पीतल और लौह सामग्री लूट ली। इस दौरान अपराधियों की पिटाई से पांच कर्मी अधमरे हो गए। गंभीर अवस्‍था में यदु महतो, कौलेश्वर भुइयां, बालेश्वर महतो, प्रदीप चौबे, हमीझ अंसारी सहित अन्य को सेंट्रल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

लूटपाट के दौरान अपराधियों ने ताबड़तोड़ छह राउंड फायरिंग की। पुलिस ने घटनास्थल से एक खोखा बरामद किया है। घटना से कोलियरी के कर्मियों मे आक्रोश और दहशत है। घटना के विरोध में गुरुवार की सुबह कर्मियों ने बोर्रागढ़ ओपी पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। बताया जाता है कि घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी एक 407 वाहन से लूटे गए सामान ले गए।

50 से अधिक अपराधियों ने दिया वारदात को अंजाम

बताया जाता है कि गुरुवार की रात करीब 12 बजकर 45 मिनट पर लगभग 50 की संख्या में नकाबपोश अपराधी बोर्रागढ़ टीना धौड़ा मांझी बस्ती की ओर से 407 वाहन लेकर पहुंचे। कुछ लोग बाइक से थे। अपराधियों ने सबसे पहले बोर्रागढ़ कोलियरी की चारदीवारी तोड़ दी। इसके बाद सभी अंदर प्रवेश कर गए। यहां 15 कर्मी ड्यूटी पर थे।

अपराधियों ने सभी लोगों को पिस्टल की नोक पर बंधक बना लिया। इसके बाद इन्‍हें इलेक्ट्रिक स्विच रूम में बंद कर दिया। इस दौरान अपराधियों की पिटाई से सभी कर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। करीब तीन घंटे तक कोलियरी में अपराधियों ने गोदाम का ताला तोड़कर लूटपाट की। इसके बाद वाहन में लोड कर लूटी गई सामग्री लेकर चलते बने। इसके बाद कर्मियों ने प्रबंधन, पुलिस और एंबुलेंस को वारदात की सूचना दी।

बस्‍ती वालों ने सुन ली गोल की आवाज, पर पुलिस को भनक तक नहीं लगी

बताया जाता है कि घटना के दौरान गोली की आवाज बस्ती के लोगों को भी सुनाई दी। गोलीबारी से बस्ती वाले जाग गए, पर महज ढाई सौ मीटर की दूरी पर स्थित बोर्रागढ़ ओपी की पुलिस को घटना की भनक तक नहीं लगी। पुलिस के इस व्‍यवहार से भी लोगों में आक्रोश है। स्थानीय लोग बोर्रागढ़ पुलिस की कार्यशैली पर उंगली उठा रहे हैं। इधर, कोलियरी के कर्मियों ने बताया कि अपराधियों के हमले के बाद पुलिस का गश्ती दल देर रात 2 बजकर 16 मिनट पर मौके पर पहुंचा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.