Move to Jagran APP

करबला रोड की मोबाइल दुकान में लगी आग, 40 लाख रुपये की संपत्ति जलकर खाक, जलने से बचा बैंक मोड़

एक तरफ जहां बैंक मोड़ के लोग जहां अष्टमी पूजा की खुशियां मना रहे थे वहीं दूसरी ओर शहर में एक दुकान में आग लगने से करीब 40 लाख रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई। आग की लपटें उठतीं देख लोगों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी।

By Jagran NewsEdited By: Deepak Kumar PandeyPublished: Tue, 04 Oct 2022 04:30 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 04:30 PM (IST)
करबला रोड की मोबाइल दुकान में लगी आग, 40 लाख रुपये की संपत्ति जलकर खाक, जलने से बचा बैंक मोड़
अगलगी की घटना के बाद दुकान के बाहर खड़े व्‍यवसायी व अन्‍य स्‍थानीय लोग।

जागरण संवाददाता, धनबाद: एक तरफ जहां बैंक मोड़ के लोग जहां अष्टमी पूजा की खुशियां मना रहे थे, वहीं दूसरी ओर शहर में एक दुकान में आग लगने से करीब 40 लाख रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई। दुकान से आग की लपटें उठतीं देख कुछ लोगों ने इसकी सूचना दुकान के मालिक और अग्निशमन विभाग को दी। समय पर दमकल वाहन ने मौके पर पहुंचकर आग को फैलने से रोक दिया, लेकिन दुकान पूरी तरह जलकर खाक हाे गई।

prime article banner

गौरतलब है कि बैंक मोड़ शहर के सबसे व्‍यस्‍ततम इलाकों में से एक है। करबला रोड में इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स की कई सारी दुकानें हैं। अगर आग फैलती तो फिर बड़ी घटना घट सकती थी। समय रहते दमकल विभाग ने मौके पर पहुंचकर बैंक मोड़ को जलने से बचा लिया। बैंक मोड़ जैसे व्यस्त क्षेत्र में यह आग काफी दूर तक फैल सकती थी।

फर्स्‍ट फ्लोर पर शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग

जानकारी के अनुसार, बैंक मोड़ के करबला रोड स्थित वरधान कांप्‍लेक्स में संचालित पंकज इलेक्ट्रॉनिक्‍स में सोमवार की रात लगभग 11 बजे शाॅर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। पंकज गुप्ता इस दुकान के संचालक हैं। आग फर्स्ट फ्लोर पर लगी थी। यहां दुकान में मोबाइल व कंप्यूटर रखे थे। थोड़ी ही देर में आग ऊपर से नीचे तक पहुंच गई, जिससे नीचे रखे सारे फर्नीचर और दूसरे सामान जल गए।

आसपास में हैं और भी कई दुकानें

आग लगने की इस घटना से क्षति काफी बड़ी हो सकती थी। वरधान कांप्‍लेक्स की जिस दुकान में आग लगी, वहां अगल-बगल में सटी हुई कई और भी दुकानें हैं। इसके अलावा पूरे कर्बला रोड में लगभग सभी दुकानें एक दूसरे से सटी हुई हैं। दमकल वाहन ने आग बुझाई तो क्षेत्र के व्‍यवसायियों ने राहत की सांस ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.