Move to Jagran APP

देश के 'सुपर- 30' शिक्षकों में शामिल हुआ आइआइटी आइएसएम का पूर्व छात्र अजयवीर Dhanbad News

आइआइटी आइएसएम के नाम शिक्षक दिवस के अवसर पर एक और उपलब्धि जुड़ गई। यहां के पूर्ववर्ती छात्र अजयवीर सिंह को आइबी हब नामक संस्था ने सुपर-30 शिक्षकों की सूची में शामिल किया है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 12:26 PM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 12:26 PM (IST)
देश के 'सुपर- 30' शिक्षकों में शामिल हुआ आइआइटी आइएसएम का पूर्व छात्र अजयवीर Dhanbad News
देश के 'सुपर- 30' शिक्षकों में शामिल हुआ आइआइटी आइएसएम का पूर्व छात्र अजयवीर Dhanbad News

जागरण संवाददाता, धनबाद: आइआइटी आइएसएम के नाम शिक्षक दिवस के अवसर पर एक और उपलब्धि जुड़ गई। यहां के पूर्ववर्ती छात्र अजयवीर सिंह को आइबी हब नामक संस्था ने सुपर-30 शिक्षकों की सूची में शामिल किया है।

loksabha election banner

आइबी हब शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवा में बेहतर काम करने वालों का चयन कर सम्मानित करती है। इसी क्रम में देशभर से 30 हजार युवा एवं शिक्षाविदों ने आवेदन किया था। इसमें देशभर से 30 शिक्षकों का चयन हुआ, इसमें आइआइटी आइएसएम से 2011 में बीटेक करने वाले अजयवीर भी शामिल हैं। इन्हें 19 अक्टूबर को हैदराबाद में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री, इसरो के वैज्ञानिक और कई अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहेंगे। सुपर-30 में ऐसे शिक्षकों का चयन किया जाता है, जिन्होंने लीक से हटकर काम किया है। उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि किस तरह की रही है, शिक्षा के क्षेत्र में क्या काम किया, अभी क्या कर रहे हैं और यदि शिक्षण कार्य कर रहे हैं तो इनके पढ़ाए छात्रों से फीडबैक लिया जाता है। अजयवीर के पढ़ाए छात्र आज बड़ी संख्या में देशभर की आइआइटी में प्रवेश पा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.