Move to Jagran APP

Jharkhand: बाबूलाल ने हेमंत पर बोला हमला, झारखंड को लूट तिजोरी भरने में लगा मुख्यमंत्री का परिवार

Babulal Marandi attacked पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि हेमंत सोरेन के परिवार में लूट की कमाई के लिए झगड़ा छिड़ा हुआ है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 08:15 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 08:15 PM (IST)
Jharkhand: बाबूलाल ने हेमंत पर बोला हमला, झारखंड को लूट तिजोरी भरने में लगा मुख्यमंत्री का परिवार
Jharkhand: बाबूलाल ने हेमंत पर बोला हमला, झारखंड को लूट तिजोरी भरने में लगा मुख्यमंत्री का परिवार

बोकारो, जेएनएन। वर्तमान समय में राज्य में विधि-व्यवस्था चौपट हो गई है। हर जगह हत्या, लूट, चोरी सहित अन्य आपराधिक घटनाओं में काफी बढ़ोतरी हुई है। राज्य में रघुवर दास की सरकार के बाद उग्रवादी घटनाएं बढ़ गई हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार बनने के बाद से अब तक 50 से अधिक उग्रवादी घटनाएं हो चुकी हैं। यह बातें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने बोकारो परिसदन में संवाददाताओं से बातचीत के क्रम में कहीं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जगह-जगह पर लोगों की हत्याएं हो रही हैं। मशीनों को जलाया जा रहा है। रघुवर दास की सरकार के कार्यकाल में जो उग्रवादी भाग चुके थे, वे अब फिर से उग्रवादी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। लॉकडाउन काल में कोरोना से लड़ने की जो व्यवस्था होनी चाहिए थी, वह कहीं देखने को नहीं मिली। लोग विवश होकर अपने घरों में क्वारंटाइन हो रहे हैं। प्राईवेट नर्सिंग होम के लिए सरकार ने जो ईलाज की कीमत तय की है, उसमें गरीब लोग अपना ईलाज कभी नहीं करा सकते हैं। कहा कि विकास का कार्य पूरी तरह से ठप है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के परिवार के लोग अपने खजाने को भरने में लगे हैं। बालू या कोयला से अपनी तिजोरी को भरने में लोग लग गए हैं। मुख्यमंत्री के परिवार में  झगड़ा भी इसी बात को लेकर है । केंद्र सरकार से मनरेगा या प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के जो पैसे आ रहे हैं, वह भी कमीशन में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लैंड म्यूटेशन बिल काला कानून है।

सरकार लैंड म्यूटेशन बिल लाने पर आमादा है। अगर यह बिल पास हो गया तो भू माफिया गरीबों की जमीन के साथ गैर मजरूआ जमीन को भी कब्जा कर लेंगे। 15 अगस्त को मोरहाबादी मैदान में ध्वजारोहण हो रहा था, वहीं पास में ही अभय सिंह के घर पर दिन-दहाड़े अपराधियों ने हमला कर दिया। राज्य की राजधानी रांची का यह हाल है। दुमका और बेरमो विधानसभा उपचुनाव के बारे में कहा कि उपचुनाव किसी दल का भविष्य तय नहीं करता है। लेकिन यह बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। दोनों सीट यूपीए गठबंधन के पास थीं। लेकिन उसके पहले दोनों सीट पर भाजपा की जीत हुई थी। कहा कि सरकार के अंदर अंतर्कलह की स्थिति उत्पन्न हो गई है। कांग्रेस व झामुमो के विधायक ही सरकार की आलोचना कर रहे हैं। सरकार बनने के पहले जो वायदे किए गए थे, उसे पूरा करने को सरकार तत्पर नहीं दिख रही है। जबकि केंद्र सरकार गरीबों के लिए कोरोना काल में 80 करोड़ रुपए का अनाज दे रही है। जनधन खातों में सरकार की ओर से रुपए भेजे गए। इसलिए केंद्र सरकार की प्रशंसा पूरे विश्व में हो रही है। मौके पर बोकारो के विधायक विरंची नारायण, चंदनकियारी के विधायक अमर कुमार बाउरी, पूर्व सांसद रविन्द्र कुमार पाण्डेय, पूर्व विधायक योगेश्वर महतो बाटुल , संजय त्यागी, जयदेव राय, मंतोष सोरेन, संजय चौबे आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.