Move to Jagran APP

बेरमो में सीआरपीएफ व नक्सलियों में मुठभेड़, 100 राउंड से अधिक फायरिंग, कमजोर पड़ने पर भाग खड़े हुए नक्‍सली

गोमिया प्रखंड के अति उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र लुगू पहाड़ की तलहटी में स्थित डाकासाड़म जंगल में बुधवार की सुबह करीब पांच बजे सीआरपीएफ व जगुआर जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान दोनों तरफ से करीब 100 राउंड फायरिंग हुई।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 02:06 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 02:06 PM (IST)
बेरमो में सीआरपीएफ व नक्सलियों में मुठभेड़, 100 राउंड से अधिक फायरिंग, कमजोर पड़ने पर भाग खड़े हुए नक्‍सली
जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल की तरफ भाग खड़े हुए।

जागरण संवाददाता, बेरमो/ललपनिया: गोमिया प्रखंड के अति उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र लुगू पहाड़ की तलहटी में स्थित डाकासाड़म जंगल में बुधवार की सुबह करीब पांच बजे सीआरपीएफ व जगुआर जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान दोनों तरफ से करीब 100 राउंड फायरिंग हुई। मुठभेड़ में सीआरपीएफ जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल की तरफ भाग खड़े हुए। सीआरपीएफ व जगुआर के जवान अभी भी जंगल में मोर्चा संभाले हुए हैं, नक्सलियों के घेराबंदी के लिए सर्च अभियान जारी है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, नक्सलियों के दमन विरोध सप्ताह को देखते हुए सीआरपीएफ 26वीं बटालियन की रहावन ए कंपनी व जगुआर की टीम संयुक्त रूप से लुगू पहाड़ के जगंलों में सर्च अभियान चला रही थी। इस दौरान डाकासाड़म के जंगल में करीब आठ से दस की संख्या में मौजूद नक्सलियों ने दूर से ही जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग शुरू की। आधे घंटे तक दोनों तरफ से करीब सौ राउंड फायरिंग होने के बाद, जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल की तरफ भाग खड़े हुए।

नक्‍सलियों के कई सामान बरामद

इस दौरान सीआरपीएफ के जवानों ने मौके से नक्सलियों के रोजमर्रा के कई सामान बरामद किए हैं। इनमें पिट्ठू, दरी, मोबाइल फोन, दवा, प्लास्टिक, रेनकोट सहित अन्य सामान शामिल हैं। फिलहाल इलाके में सर्च अभियान को और तेज कर दिया गया है।

मिथिलेश दा के दस्‍ते के जुटान का अनुमान

डाकासाड़म जंगल में नक्सलियों के मिथिलेश दा के दस्ते के होने का अनुमान लगाया जा रहा है। घटना की पुष्टि करते हुए बोकारो के एसपी चंदन कुमार झा ने बताया कि इलाके में अभी भी सर्च अभियान चल ही रहा है। सीआरपीएफ 26वीं बटालियन की रहावन ए कंपनी के सहायक कमांडेंट ओमप्रकाश सहित अन्य जवान सर्च अभियान में शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.