Move to Jagran APP

Coal India के स्थापना दिवस पर कर्मचारियों को मिलेगा प्रमोशन का तोहफा, BCCL में बनने लगी सूची Dhanbad News

मैनपावर बजट व रिक्त पदों के तहत कर्मियों को विभागीय साक्षात्कार व विभागीय परीक्षा के माध्यम से प्रमोशन का लाभ मिलेगा। एक नवंबर को सूची जारी कर घोषणा की जाएगी।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 06:48 AM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 07:59 AM (IST)
Coal India के स्थापना दिवस पर कर्मचारियों को मिलेगा प्रमोशन का तोहफा, BCCL में बनने लगी सूची Dhanbad News
Coal India के स्थापना दिवस पर कर्मचारियों को मिलेगा प्रमोशन का तोहफा, BCCL में बनने लगी सूची Dhanbad News

धनबाद [आशीष अंबष्ठ ]। कोल इंडिया के स्थापना दिवस समारोह में कोयला कर्मियों को प्रमोशन मिलेगा। बेहतर काम करने वाले कर्मी को पुरस्कृत किया जाएगा।  बीसीसीएल के हर एरिया से प्रमोशन के लिए कर्मियों की सूची तैयार की जा रही है। करीब तीन हजार कोल कर्मियों को इसका लाभ मिलेगा। गत वर्ष भी कर्मियों को इसका लाभ मिला था। 

loksabha election banner

मैनपावर बजट व रिक्त पदों के तहत कर्मियों को विभागीय साक्षात्कार व विभागीय परीक्षा के माध्यम से प्रमोशन का लाभ मिलेगा। एक नवंबर को सूची जारी कर घोषणा की जाएगी। धनबाद में कार्यक्रम का आयोजन कोयला नगर सामुदायिक भवन में  किया गया है। इसीएल में बेहतर काम करने के लिए करीब 250 कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा। 1600 कर्मियों को प्रमोशन मिलेगा।

तीन फीसद बढ़ेगा वेतन : प्रमोशन पाने वाले कर्मियों को तीन फीसद इंक्रीमेंट का लाभ मिलेगा। औसतन कोल कर्मियों को 15 सौ से लेकर 35 सौ रुपयेे तक का लाभ मिलेगा।

  • निम्न विभाग के कर्मियों को मिलेगा प्रमोशन 
  • माइनिंग विभाग
  • लोडिंग डिस्पैच
  • लिपिक विभाग
  • सिविल विभाग
  • लेखा विभाग
  • एकाउंट विभाग
  • डाटा इंट्री ऑपरेटर
  • बिजली 
  • पारा मेडिकल स्टॉफ आदि।

कोल इंडिया स्थापना दिवस के अवसर प्रमोशन मिलेगा। इसकी सूची बन रही है। गत वर्ष तीन हजार कर्मियों को इसका लाभ दिया गया। उसी अनुपात में भी इस बार भी तैयारी की जा रही है। अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम को जल्द ही इस पर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। हर एरिया को सूची तैयार करने का मुख्यालय से आदेश दे दिया गया है। 

- आरएस महापात्रा, डीपी बीसीसीएल

 ईसीएल में बेहतर काम करने वाले कर्मियों को कोल इंडिया स्थापना दिवस पर पुरस्कृत किया जाता है। इसकी स्क्रूटनी शुरू हो गई है। हर विभाग के कर्मियों को इसमें शामिल किया जाता है।

- एसके झा, तकनीकी निदेशक ईसीएल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.