धनबाद : आसन्न विधानसभा निर्वाचन के लिए अनुमंडल पदाधिकारी राज महेश्वरम ने रविवार के दिन प्रखंड कार्यालय सभागार में बीडीओ, सीओ व सभी बीएलओ सुपरवाइजर के साथ समीक्षा बैठक की। इसमें जेंडर रेशियो में सुधार के लिए छुटे हुए सभी 18 से अधिक उम्र की महिलाओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए चलाए गए विशेष अभियान कार्य का अध्ययन किया गया। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि क्षेत्र में बीएलओ के साथ घर-घर जाकर सर्वे करें।

साथ ही जो वोटर अनुपस्थित या कहीं अन्यत्र चले गए, मृत हो चुके, एवं दिव्याग वोटरों का भी सर्वे करने का निर्देश दिया गया। इस कार्य में ऐसे मतदान केंद्र पर विशेष जोर देने का निदेश दिया गया है, जहा महिला वोटर्स की संख्या अपेक्षाकृत बहुत कम है। कार्य में लापरवाही करने पर संबंधित के विरूद्ध आवश्यक कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।

बैठक में बीडीओ उदय रजक, सीओ प्रशात लायक, मृत्युंजय कुमार, बीपीआरओ सभी सुपरवाइजर व सदस्य शामिल थे।

.......

बीडीओ ने सर्वे कार्य किया औचक निरीक्षण

जागरण संवाददाता, धनबाद : उपायुक्त अमित कुमार के आदेश पर बीडीओ उदय रजक ने मतदान के लिए किए जा रहे सर्वे कार्य का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्वयं घर-घर जाकर लोगों से बातचीत की। साथ ही उपस्थित बीएलओ सुपरवाइजर को एएसडी, पीडब्ल्यूडी वोटर्स का भी सर्वे करने का निर्देश दिया।

बरमसिया, बिनोद नगर, मनईटाड़, वासेपुर, बैंक मोड, पुराना बाजार, स्टेशन एरिया, मनोरम नगर आदि प्रमुख हैं। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बालिका छात्रावास कंबाइंड बिल्डिंग का दौराकर उपस्थित छात्राओं को अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए फॉर्म का वितरण कर सुप्रीटेंडेंट को निर्देश दिया कि जो योग्य छात्राएं हैं, उनका फॉर्म भरकर कल प्रखंड में जमा करें। कुछ बीएलओ, सुपरवाइजर जो कार्य में गंभीर नहीं थे, उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा गया।

इस दौरान प्रखंड सहकारिता प्रसार अधिकारी संजय कुमार, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी भुवनेश्वर महतो, कामिनी कुमारी, छात्रावास अधीक्षक व अन्य सुपरवाइजर, बीएलओ आदि शामिल थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस