Move to Jagran APP

छात्रों की सुविधा को ऑनलाइन हेल्प डेस्क की शुरुआत

धनबाद बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों में सत्र 2020-23 के नामांकन के लिए चांसलर पोर्टल पर आवेदन की प्रक्रिया जारी है। अबतक अंगीभूत तथा संबद्ध महाविद्यालयों के लिए दस हजार से ज्यादा आवेदन प्राप्त हो चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 02:30 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 06:18 AM (IST)
छात्रों की सुविधा को ऑनलाइन हेल्प डेस्क की शुरुआत
छात्रों की सुविधा को ऑनलाइन हेल्प डेस्क की शुरुआत

धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों में सत्र 2020-23 के नामांकन के लिए चांसलर पोर्टल पर आवेदन की प्रक्रिया जारी है। अबतक अंगीभूत तथा संबद्ध महाविद्यालयों के लिए दस हजार से ज्यादा आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। आवेदकों की सुविधा तथा उनके समस्याओं के त्वरित निष्पादन के लिए विश्वविद्यालय के एडमिशन सेल की ओर से ऑनलाइन हेल्प डेस्क की शुरुआत की गई है। विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर एक लिक दिया गया है। इसकी सहायता से आवेदक अपनी समस्याओं और सुझावों को एडमिशन सेल से साझा कर सकते हैं। इसके लिए कोविड के इस दौर में उन्हें विश्वविद्यालय आने की आवश्यकता नहीं है। उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान किया जाएगा। नामांकन सेल के अध्यक्ष डॉ. धनंजय कुमार सिंह ने बताया कि कुछ मामलों में ऐसा पाया गया है कि किसी तकनीकी कारण के चलते ऑनलाइन पेमेंट गेटवे से आवेदन शुल्क के तुरंत बाद पेमेंट सफल होने का संदेश नहीं आ रहा है। आवेदक बिना इंतजार किए दोबारा पेमेंट कर रहे हैं। ऐसे में एडमिशन सेल आवेदकों को यह सलाह देता है कि तुरंत दोबारा पेमेंट नहीं करें। एक-दो दिन के बाद अपने लॉगिन से पेमेंट सेक्शन में जाकर पहले पिछले पेमेंट को रीचेक करें। अगर फिर भी पेमेंट फेल दिखा रहा हो तभी दोबारा पेमेंट करें। साथ ही इसकी सूचना विश्वविद्यालय को ऑनलाइन हेल्प डेस्क के माध्यम से दें। नामांकन को पीके रॉय पर ज्यादा जोर दे रहे छात्र : नामांकन के लिए सर्वाधिक आवेदन पीके रॉय कॉलेज के लिए प्राप्त हो रहा है। नामांकन के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 अगस्त तक निर्धारित है। कॉलेजों को नामांकन के लिए प्राप्त आवेदन की स्थिति -

loksabha election banner

पीके रॉय कॉलेज - 2559

एसएसएलएनटी कॉलेज - 1741

बीएसके कॉलेज मैथन - 1080

गुरुनानक कॉलेज धनबाद - 885

कतरास कॉलेज कतरा - 854

आरएस मोर कॉलेज गोविदपुर - 808

बोकारो कॉलेज बोकारो - 790

सिदरी कॉलेज सिदरी - 625

चास कॉलेज चास - 589

आरएसपी कॉलेज झरिया - 582

केएसजीएम कॉलेज निरसा - 380

बीबीएम कॉलेज बलियापुर - 363

केबी कॉलेज बेरमो - 330

बीएसएस कॉलेज धनबाद - 245

एसएस कॉलेज चास - 212


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.