धनबाद, जेएनएन। कोल इंडिया की इकाई ईस्टर्न कोल फील्ड लिमिटेड आसनसोल में विद्यार्थियों के लिए सुपर थर्टी कोचिंग व्यवस्था शुरू करने जा रही है। कार्मिक व सीएसआर विभाग प्लान तैयार करने में जुट गया है। वित्तीय वर्ष 2020-21 में यह सुविधा शुरू होगी। ईसीएल परियोजना क्षेत्र में रहने वाले 10 वीं पास विद्यार्थियों के लिए निश्शुल्क कोचिंग की व्यवस्था होगी।

चयनित होने वाले विद्यार्थियों को 12 वीं तक पठन-पाठन के साथ रहने व खाने की व्यवस्था ईसीएल करेगी। सुपर थर्टी का सारा खर्च सीएसआर मद से वहन किया जाएगा।  

परियोजना क्षेत्र के 25 किमी दायरे में रहने वाले विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ : ईसीएल की धनबाद जिले में मुगमा, देवघर, दुमका व जामताड़ा क्षेत्र में चितरा परियोजना, गोड्डा के राजमहल परियोजना से सटे 25 किमी के दायरे में रहने वाले विद्यार्थियों को सुपर थर्टी का लाभ मिलेगा।  

डीएवी में पढ़ाई की व्यवस्था : सुपर थर्टी में चयनित दसवीं पास युवकों के लिए ईसीएल प्रबंधन की ओर से आसनसोल व धधका हॉस्टल में रहने व पढ़ाई की व्यवस्था की जाएगी। यहां रहने, खाने के साथ पढ़ाई का पूरा खर्च कंपनी उठाएगी।  

ईसीएल सुपर थर्टी के प्लान पर काम कर रही है। जल्द ही आसनसोल में यह व्यवस्था शुरू होगी। स्कीम तैयार किया जा रहा है। सीएसआर के तहत खर्च उठाया जाएगा। इससे पहले राजमहल क्षेत्र के सिकटिया में आइटीआइ सेंटर का संचालन किया जा रहा है। परियोजना क्षेत्र के दायरे में रहने वाले युवकों को इसका लाभ मिलेगा। - -विनय रंजन, डीपी ईसीएल

Posted By: Mritunjay

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप