Move to Jagran APP

बीसीसीएल सीएमडी पद के प्रभार के दौड़ में ईसीएल व सीसीएल सीएमडी

बीसीसीएल के सीएमडी गोपाल 31 जनवरी सेवानिवृत्त हो रहे हैं। अब तब पब्लिक इंटरप्राइजेज सलेक्शन बोर्ड द्वारा चयन प्रक्रिया पूरी न होने की स्थिति में बीसीसीएल सीएमडी का पद एक बार फिर से प्रभार में चलेगा। इसको लेकर कोयला मंत्रालय ने भी कागजी प्रक्रिया शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 06:10 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 06:10 AM (IST)
बीसीसीएल सीएमडी पद के प्रभार के दौड़ में ईसीएल व सीसीएल सीएमडी
बीसीसीएल सीएमडी पद के प्रभार के दौड़ में ईसीएल व सीसीएल सीएमडी

जागरण संवाददाता, धनबाद : बीसीसीएल के सीएमडी गोपाल 31 जनवरी सेवानिवृत्त हो रहे हैं। अब तब पब्लिक इंटरप्राइजेज सलेक्शन बोर्ड द्वारा चयन प्रक्रिया पूरी न होने की स्थिति में बीसीसीएल सीएमडी का पद एक बार फिर से प्रभार में चलेगा। इसको लेकर कोयला मंत्रालय ने भी कागजी प्रक्रिया शुरू कर दी है। ईसीएल सीएमडी पीएस मिश्रा का पहले एनओसी पत्र मांगे जाने के बाद सीसीएल सीएमडी पीएम प्रसाद का भी एनओसी मांगा गया। पीएस मिश्रा बीसीसीएल में परियोजना पदाधिकारी से लेकर महाप्रबंधक के पद को संभाल चुके हैं, जबकि सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद बीसीसीएल में तकनीकी निदेशक के साथ साथ बीसीसीएल सीएमडी का पद भी एक साल तक संभालते हुए कोरोना महामारी के समय भी कंपनी का उत्पादन व डिस्पैच को स्थिर रखने में कामयाब रहें।

loksabha election banner

फरवरी में साक्षत्कार की संभावना

पब्लिक इंटरप्राइजेज सलेक्शन बोर्ड जल्दी ही सभी अधिकारियों का साक्षात्कार लेगी। बोर्ड के चेयरमैन नहीं होने के कारण तिथि की घोषणा नहीं हो पाई है। बोर्ड चेयरमैन का गठन इस माह के अंत तक हो सकता है। इस लिहाज से फरवरी में साक्षत्कार होने की संभावना है। अगर फरवरी में साक्षात्कार होता है तो कम से कम भी तीन माह का समय लगेगा। ऐसे में जून तक बीसीसीएल सीएमडी का पद प्रभार में रह सकता है। इस पद के लिए बीसीसीएल के डीएफ सिमरन दत्ता, ईसीएल के तकनीकी निदेशक बी वीरा रेड्डी, सीसीएल के तकनीकी निदेशक भोला सिंह, सीएमपीडीआई के निदेशक तकनीकी यश के गौ माता, एमसीएल के निदेशक तकनीकी ओपी सिह, डब्ल्यूडब्ल्यूसीएल के निदेशक तकनीकी आदेश ने अपना आवेदन दिया है। बताया जाता है कि इस रेस में बीसीसीएल के डीएफ सिमरन दत्ता के अलावा ईसीएल के तकनीकी निदेशक बी वीरा रेड्डी का नाम आगे है। इसका निर्णय साक्षात्कार के बाद पब्लिक इंटरप्राइजेज सलेक्शन बोर्ड लेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.