जागरण संवाददाता, धनबाद। पश्चिम बंगाल में दो दिनों से हो रही जोरदार बारिश के कारण शुक्रवार को रेल सेवा बुरी तरह प्रभावित रही। इसका असर शनिवार को भी रहेगा। शनिवार की सुबह धनबाद से हावड़ा जानेवाली कोलफील्ड एक्सप्रेस रद कर दी गई है। हावड़ा से रांची जानेवाली शताब्दी एक्सप्रेस भी शनिवार को नहीं चलेगी। शाम को रांची से हावड़ा जानेवाली शताब्दी एक्सप्रेस भी रद रहेगी। रविवार को शताब्दी नहीं चलती है जिस वजह से अब सोमवार से ही इस ट्रेन के पहिये फिर से घूमेंगे।

रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाने के साथ साथ धनबाद से हावड़ा के बीच टिकियापाड़ा यार्ड में पानी भर जाने की वजह से ट्रेनें रद हुई हैं। अगर शनिवार तक जल भराव की स्थिति बनी रही तो इस रूट की ट्रेनें प्रभावित हो सकती हैं। रेलवे ने पहले ही 31 जुलाई को हावड़ा जानेवाली ज्यादातर ट्रेनों को सातरागाछी, खड़गपुर और शालीमार तक चलाने की सूचना जारी कर दी है।

दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल सरकार ने तीसरी लहर की रोकथाम के मद्देनजर लोकल ट्रेनों को 15 अगस्त तक न चलाने की घोषणा की है। इस वजह से बर्द्धमान से धनबाद व बोकारो होकर रांची और हटिया जानेवाली मेमू को चलाने का निर्णय भी 15 अगस्त के बाद ही होने की संभावना है।

Edited By: Mritunjay