Move to Jagran APP

फरवरी में भी दुर्गियाना रद, लुधियाना एक्सप्रेस चार को नहीं चलेगी

पहले कोरोना फिर कोहरे की वजह से दिसंबर और जनवरी में रेल यात्रा काफी मुश्किलों भरा रहा। अब लगा था कि फरवरी में सफर की मुश्किलें दूर हो जाएंगी। पर ऐसा नहीं है। फरवरी में भी मुश्किलें बरकरार रहेंगी क्योंकि रेलवे ने कोहरे में रद्द ट्रेनों को फरवरी तक रद्द रखने का ऐलान कर दिया है। जिन ट्रेनों के फेरे घटाए गए थे। फरवरी में भी अलग-अलग दिनों में उन ट्रेनों के फेरे नहीं बढ़ेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Jan 2021 10:30 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2021 10:30 PM (IST)
फरवरी में भी दुर्गियाना रद, लुधियाना एक्सप्रेस चार को नहीं चलेगी
फरवरी में भी दुर्गियाना रद, लुधियाना एक्सप्रेस चार को नहीं चलेगी

जागरण संवाददाता, धनबाद : पहले कोरोना फिर कोहरे की वजह से दिसंबर और जनवरी में रेल यात्रा काफी मुश्किलों भरा रहा। अब लगा था कि फरवरी में सफर की मुश्किलें दूर हो जाएंगी। पर ऐसा नहीं है। फरवरी में भी मुश्किलें बरकरार रहेंगी क्योंकि रेलवे ने कोहरे में रद्द ट्रेनों को फरवरी तक रद्द रखने का ऐलान कर दिया है। जिन ट्रेनों के फेरे घटाए गए थे। फरवरी में भी अलग-अलग दिनों में उन ट्रेनों के फेरे नहीं बढ़ेंगे। इनमें धनबाद से फिरोजपुर जाने वाली गंगा सतलज एक्सप्रेस (लुधियाना एक्सप्रेस) और कोलकाता से अमृतसर जाने वाली दुर्गियाना एक्सप्रेस शामिल है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल और झारखंड बिहार को जोड़ने वाली ट्रेन भी फरवरी में कोहरे की वजह से प्रभावित रहेंगी। अमृतसर से लौटने वाली दुर्गियाना एक्सप्रेस को एक मार्च तक रद कर दिया गया है। फेरे कम करने और रद होने की लिस्ट में कुछ और ट्रेनें भी शामिल हो सकती हैं। सियालदह से अमृतसर जानेवाली जालियांवाला बाग एक्सप्रेस को 11 दिसंबर से चलाने की घोषणा हो चुकी है। पर किसान आंदोलन की वजह से अब तक नहीं चल सकी। इस ट्रेन के भी फरवरी में रद रहने के आसार हैं।

loksabha election banner

कौन ट्रेन कब नहीं चलेगी

- 03307 धनबाद -फिरोजपुर गंगा सतलज एक्सप्रेस चार, 11, 18 और 25 फरवरी को रद

- 03308 फिरोजपुर- धनबाद गंगा सतलज एक्सप्रेस छह, 13, 20 और 27 फरवरी को रद

- 02023 हावड़ा-पटना स्पेशल चार, 11, 18 और 25 फरवरी को रद

- 02024 पटना -हावड़ा स्पेशल चार, 11, 18 और 25 फरवरी को रद

- 02357 कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस दो, छह, नौ, 13, 16, 20, 23 और 27 फरवरी को रद

- 02358 अमृतसर-कोलकाता दुर्गियाना एक्सप्रेस चार, आठ, 11, 15, 18, 22, 25 फरवरी व एक मार्च को रद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.