Move to Jagran APP

Indian Railways IRCTC: कोहरे में फंसी कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस, एक फरवरी तक नहीं चलेगी

किसान आंदोलन की वजह से 15 दिसंबर को चलने वाली कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस एक बार फिर अंबाला तक चलेगी। वापसी में 17 दिसंबर भी इस ट्रेन को अंबाला से कोलकाता के बीच चलाया जाएगा। इस रूट की दूसरी ट्रेनों को भी अंबाला तक ही चलाने की घोषणा की गई है।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 06:43 AM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 06:43 AM (IST)
Indian Railways IRCTC: कोहरे में फंसी कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस, एक फरवरी तक नहीं चलेगी
कोहरे के कारण रेलवे ने कई ट्रेनों को रद करने की घोषणा की है (फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Kolkata-Amritsar Durgiana Express Canceled घने कोहरे के मद्देनजर रेलवे ने जहां 16 दिसंबर से कई ट्रेनों को रद्द कर दिए हैं वहीं अब 19 दिसंबर से कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस भी रद हो जाएगी। कोलकाता से 30 जनवरी तक इस ट्रेन के पहिए थमे रहेंगे। वापसी में अमृतसर से एक फरवरी तक ट्रेन नहीं चलेगी। इस ट्रेन के नहीं चलने से धनबाद कोयलांचल से हरियाणा और पंजाब के बीच सफर करने वाले यात्रियों की परेशानी काफी बढ़ जाएगी। इससे पहले रेलवे ने धनबाद होकर चलने वाली सियालदह अजमेर एक्सप्रेस को भी कोहरे की वजह से रद कर दिया है। धनबाद से फिरोजपुर जाने वाली गंगा सतलज एक्सप्रेस (लुधियाना एक्सप्रेस) के फेरे में कटौती की गई है।

loksabha election banner

        इन तिथियों में रद रहेगी

  • 02357 कोलकाता-अमृतसर एक्सप्रेस 19, 22, 26 और 29 दिसंबर, दो, पांच, नौ, 12, 16, 19, 23, 26 और 30 जनवरी
  • 02358 अमृतसर-कोलकाता एक्सप्रेस 21, 24, 28 और 31 दिसंबर, चार, सात, 11, 14, 18, 21, 25 और 28 जनवरी व एक फरवरी

15 को चलने वाली दुर्गियाना एक्सप्रेस फिर अंबाला तक, 17 को वहीं से वापसी

किसान आंदोलन की वजह से 15 दिसंबर को चलने वाली कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस एक बार फिर अंबाला तक चलेगी। वापसी में 17 दिसंबर भी इस ट्रेन को अंबाला से कोलकाता के बीच चलाया जाएगा। इस रूट की दूसरी ट्रेनों को भी अंबाला तक ही  चलाने की घोषणा की गई है। पिछले तकरीबन तीन महीनों से पंजाब जाने वाली ट्रेनें प्रभावित हैं। इससे जहां सैकड़ों यात्रियों को परेशानी हो रही है, वहीं रेलवे को भी अब तक करोड़ों की चपत लग चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.