जागरण संवाददाता, मैथन (धनबाद): शराब के नशे में धुत युवकों ने शुक्रवार को मैथन डैम में जमकर उत्पात मचाया। बताया जाता है कि इस दौरान इन युवकों ने पास के ही काली पहाड़ी में दो राउंड फायरिंग भी की। इसका स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया। घटना दोपहर बाद करीब 3:30 बजे की है। मामूली कहासुनी में रोहित सिंह नामक युवक ने दो राउंड फायरिंग कर लोगों में दहशत फैला दी। गोली का शिकार होने से कई लोग बाल-बाल बचे। इस दौरान रोहित ने एग्यारकुंड प्रखंड प्रमुख संगीता महतो के पति कार्तिक महतो व शुभम साव नामक युवक पर भी पिस्टल तान दी। इसके कारण कालीपहाड़ी मोड़ पर अफरातफरी मच गई।

भारी बवाल के बीच स्थानीय लोगों ने घटनास्थल से ही सोनू यादव नामक युवक को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी। वहीं घटनास्‍थल से उसके तीन अन्य साथी रोहित सिंह, शुभम सिंह एवं नीरज यादव फरार हो गए। पुलिस तीनों को ढूंढ रही है।

दो बाइक पर सवार थे चारों युवक, स्‍थानीय लोगों से हुई कहासुनी

घटना के संबंध में बताया जाता है कि रोहित सिंह, शुभम सिंह, नीरज यादव एवं सोनू यादव ने मैथन स्थित काली पहाड़ी मोड पर एक दुकान से शराब खरीदी थी। दो बाइक पर सवार ये चारों युवक तेज गति से मैथन डैम की ओर जा रहे थे। इसी दौरान स्थानीय लोगों से उनकी कहासुनी हो गई। इसके बाद भालुकसुंधा मुगमा निवासी रोहित सिंह ने दो राउंड फायरिंग कर दी। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई।

घटना के बाद काली पहाड़ी के ग्रामीणों ने मैथन डैम के समीप इन युवकों का जमकर विरोध किया। मामले की सूचना पाकर मैथन, कुमारधुबी ओपी सहित आसपास के थानों के पुलिस बल पहुंच गए। फरार तीनों युवकों की धरपकड़ के लिए प्रयास जारी है। रोहित के अन्य तीनों साथी कुमारडुबी के पंचमोहली के रहने वाले बताए जा रहे हैं। हालांकि, घटनास्थल से कोई हथियार बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने मौके से एक बाइक जब्‍त कर ली है। मैथन ओपी प्रभारी बालाजी राजवंश ने कहा कि जांच जारी है। शरारती तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा।

पकड़े गए युवक से की जा रही पूछताछ

पुलिस घटनास्थल से सोनू यादव को पकड़कर मैथन ओपी ले आई। थाने में उससे पूछताछ की जा रही है। इस दौरान कालीपहाड़ी के आक्रोशित ग्रामीणों ने मैथन डैम के समीप स्थित सरकारी शराब की दुकान बंद करा दी। साथ ही घटनास्थल पर छूटी रोहित की बाइक (जेएच10 सीएल-5035) को क्षतिग्रस्त कर दी। लोगों ने पुलिस से कहा कि यहां शराब दुकान होने के कारण ही अक्सर शरारती तत्‍व नशे में धुत होकर स्थानीय लोगों के साथ मारपीट व दुर्व्यवहार करते हैं।

भालुकसुंदा का रहनेवाला है फायरिंग करने वाला युवक

फायरिंग करने वाला युवक रोहित सिंह मुगमा भालुकसुंदा का रहने वाला है। वह खुद को आर्मी का जवान बता रहा था, जबकि उसके अन्य साथी शुभम सिंह राजपूत, नीरज यादव एवं सोनू यादव कुमारधुबी क्षेत्र के पंचमोहली के रहने वाले हैं। पकड़ा गया सोनू यादव बीएसके काॅलेज मैथन के सेकंड सेमेस्टर का छात्र बताया जा रहा है।

Edited By: Deepak Kumar Pandey