Move to Jagran APP

Dhanbad-Chandrapura Passenger के पटरी पर लाैटने के बढ़े आसार, डीआरएम ने दिए संकेत

धनबाद चंद्रपुरा पैसेंजर को धनबाद से बोकारो तक चलाने का प्रस्ताव दिया गया था। तकरीबन दो-ढाई साल पहले ही प्रस्ताव भेजे जाने के बाद भी फाइल से बाहर नहीं निकल सकी। बाद में इस ट्रेन को लेकर घोषणा की गई कि मेमू मिलते ही डीसी पैसेंजर चलने लगेगी।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 04:11 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 04:11 PM (IST)
Dhanbad-Chandrapura Passenger के पटरी पर लाैटने के बढ़े आसार, डीआरएम ने दिए संकेत
धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन पर पैसेंजर ट्रेन चलाने की तैयारी ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। धनबाद की सबसे पुरानी पैसेंजर ट्रेनों में शुमार धनबाद चंद्रपुरा पैसेंजर फिर पटरी पर लौट सकती है। डीआरएम आशीष बंसल ने इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने बताया है कि डीसी पैसेंजर को चलाने का प्रस्ताव पूर्व मध्य रेल मुख्यालय को भेजा गया है।यानी मुख्यालय से हरी झंडी मिल जाती है तो 2017 से बंद पैसेंजर ट्रेन फिर से पटरी पर लौट जाएगी।

loksabha election banner

15 जून 2017 से बंद है डीसी पैसेंजर

धनबाद से चंद्रपुरा को जोड़ने वाली डीसी पैसेंजर 15 जून 2017 से बंद है। धनबाद चंद्रपुरा रेल लाइन को भूमिगत आग के कारण 15 जून 2017 को बंद कर दिया गया था। देश की सबसे बड़ी रेल बंदी हुई थी और एक ही झटके में 26 जोड़ी ट्रेनों के पहिए थम गए थे।इस रेल बंदी को लेकर लगातार आंदोलन होता रहा और इसके बाद फरवरी 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले धनबाद चंद्रपुरा रेल मार्ग पर फिर से ट्रेनों को चलाने की हरी झंडी दे दी गई। रेल मंत्रालय के ग्रीन सिग्नल के बाद डीसी लाइन पर चलने वाली ज्यादातर ट्रेनें पटरी पर वापस लौट गई हैं। पर धनबाद चंद्रपुरा पैसेंजर 2017 से ही बंद है।

बोकारो तक एक्सटेंशन और मेमू रेक को लेकर अटका है मामला

धनबाद चंद्रपुरा पैसेंजर को धनबाद से बोकारो तक चलाने का प्रस्ताव दिया गया था। तकरीबन दो-ढाई साल पहले ही प्रस्ताव भेजे जाने के बाद भी फाइल से बाहर नहीं निकल सकी। बाद में इस ट्रेन को लेकर घोषणा की गई कि मेमू मिलते ही डीसी पैसेंजर चलने लगेगी। पर अब तक मेमू रेक नहीं मिला। अब जब धनबाद चंद्रपुरा पैसेंजर को चलाने को लेकर ट्वीट शुरू हुआ तो डीआरएम ने बताया कि इस ट्रेन को चलाने का प्रस्ताव मुख्यालय को भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.