Move to Jagran APP

Fit India Freedom Run में दाैड़े धनबाद रेल मंडल के अधिकारी और उनके परिवार के सदस्य, डीआरएम ने दिया फिटनेस का डोज

डीआरएम ने कहा कि व्यस्त दिनचर्या में अपने शरीर को फिट रखने के लिए ऐसे आयोजन जरूरी है। रेलवे अधिकारी और कर्मचारियों से कहा कि हर रोज कम से कम 30 मिनट फिटनेस का डोज लें। फिटनेस का डोज लेने का मतलब शारीरिक मेहनत योग समेत अन्य क्रियाकलाप से जुड़ें।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 12:56 PM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 12:58 PM (IST)
Fit India Freedom Run में दाैड़े धनबाद रेल मंडल के अधिकारी और उनके परिवार के सदस्य, डीआरएम ने दिया फिटनेस का डोज
फिट इंडिया फ्रीडम रन में भाग लेते धनबाद रेलवे के अधिकारी और उनके परिवार के सदस्य ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत खेल-कूद एवं युवा मंत्रालय की ओर से 16 अगस्त से दो अक्टूबर यानी गांधी जयंती तक कई कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसी कड़ी में सोमवार को पूर्व मध्य रेलवे धनबाद रेल मंडल की ओर से फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया गया। डीआरएम आफिस से निकले फ्रीडम रन में डीआरएम आशीष बंसल समेत तमाम रेलवे अधिकारी के साथ कर्मचारी, उनका परिवार और स्काउट एंड गाइड के सदस्य शामिल हुए। दौड़ में शामिल लोग नगर भ्रमण कर वापस डीआरएम आफिस लौटे। 

loksabha election banner

हर रोज कम के कम 30 मिनट का फिटनेस डोज जरूरी

डीआरएम ने कहा कि व्यस्त दिनचर्या में अपने शरीर को फिट रखने के लिए ऐसे आयोजन जरूरी है। उन्होंने रेलवे अधिकारी और कर्मचारियों से कहा कि हर रोज कम से कम 30 मिनट फिटनेस का डोज लें। फिटनेस का डोज लेने का मतलब शारीरिक मेहनत, योग समेत अन्य क्रियाकलाप से जुड़ें। उन्हाेंने कहा कि धनबाद रेल मंडल भारतीय रेल में नंबर वन है और इसका श्रेय अधिकारियों और कर्मचारियों की कड़ी मेहनत और काम के प्रति उनके लगन को जाता है। ऐसा आगे भी तभी मुमकिन होगा जब सभी फिट रहें। इससे अपने काम के साथ-साथ शरीर को भी संतुलित बनाए रख सकेंगे और परिवार के लिए भी अच्छा कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के माध्यम से देश के लोगों को चुस्त, दुरुस्त और तंदुरुस्त रखने की पहल की गई है। इससे ज्यादा से ज्यादा कर्मचारी जुड़ें और परिवार के सदस्यों को भी जोड़ें। 

दो अक्टूबर तक हर रोज कार्यक्रम

डीआरएम ने बताया कि दो अक्टूबर तक धनबाद रेल मंडल की ओर से विविध आयोजन किए जाएंगे। अलग-अलग स्टेशनों पर दौड़, योग समेत अन्य क्रियाकलाप आयोजित होंगे। कार्यक्रम में एडीआरएम एससी चौधरी, सीनियर डीसीएम अखिलेश पांडेय, सीनियर कमांडेंट हेमंत कुमार, सीनियर डीपीओ जेपी सिंह समेत अन्य शरीक हुए। फ्रीडम रन में रेलवे की महिला कर्मचारियों की सक्रिय भागीदारी रही। इनमें स्काउट एंड गाइड से जुड़ी महिलाओं के साथ विभिन्न विभागों में काम करने वाली महिलाएं भी भागीदार बनीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.