Move to Jagran APP

अविश्वास प्रस्ताव के बाद बैठक में फैसला, पूजा टॉकीज के पास दुकान बनवाएगी जिला परिषद

सड़क चौड़ीकरण के दौरान बरटांड़ से हटाए गए दुकानदारों के लिए पूजा टॉकीज के पास दुकान बनाई जाएगी। इसके लिए 15 फरवरी को शिलान्यास एवं भूमि पूजन किया जाएगा।

By Deepak PandeyEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 12:43 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 12:43 PM (IST)
अविश्वास प्रस्ताव के बाद बैठक में फैसला, पूजा टॉकीज के पास दुकान बनवाएगी जिला परिषद
अविश्वास प्रस्ताव के बाद बैठक में फैसला, पूजा टॉकीज के पास दुकान बनवाएगी जिला परिषद

जागरण संवाददाता, धनबाद: अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद जिला परिषद अध्यक्ष रोबिन गोराई ने बुधवार को अपने समर्थक सदस्यों के साथ पहली बार बैठक की। इस बैठक के दौरान वे काफी मुखर रहे और विकास योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर कार्यपालक पदाधिकारी को कई निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने संचिकाओं से संबंधित रजिस्टर की भी जांच की। 

loksabha election banner

बैठक में वे सदस्य उपस्थित हुए थे, जो अविश्वास प्रस्ताव के दौरान रोबिन गोराई का खुलकर साथ दिया था। गोराई ने बताया कि सोलर लाइट के लिए जिला परिषद को 4.68 करोड़ रुपये मिले हैं, आज तक इसका उपयोग नहीं हो पाया है। इसी प्रकार से पंचायत भवनों के सुंदरीकरण के लिए विभाग के पास राशि पड़ी हुई है। इसके अलावा बोर्ड बैठक में प्रत्येक सदस्य को 19.50 लाख रूपये की योजनाएं दी गई हैं। चार जेई और दो एई की नियुक्ति की जानी है। विकास कार्यों को लेकर प्रशासनिक स्वीकृति प्राप्त की जानी है। इसके बाद टेंडर की प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि पुराना बाजार पानी टंकी और हीरापुर में जिला परिषद की जमीन पर मॉल निर्माण के लिए डीपीआर बनकर तैयार है, इसकी भी प्रशासनिक स्वीकृति मिलनी बाकी है। इसके अलावा सड़क चौड़ीकरण के दौरान बरटांड़ से हटाए गए दुकानदारों के लिए पूजा टॉकिज के पास दुकान का निर्माण किया जाना है। इसके लिए आगामी 15 फरवरी को सांसद पीएन सिंह एवं विधायक राज सिन्हा की उपस्थिति में शिलान्यास एवं भूमि पूजन किया जाएगा। गोराई ने बताया कि प्रशासनिक स्वीकृति दिलाने के लिए आगामी 21 फरवरी को उपविकास आयुक्त सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी शशि रंजन के साथ भी वार्ता की जाएगी। बैठक में प्रियंका पाल, दिन मोहम्मद, सुनील मुर्मू, मिथुन रोहिदास समेत अन्य सदस्य उपस्थित थे।

योजनाओं के क्रियान्वयन का डीडीसी ने दिया भरोसा: जिला परिषद सदस्य दिन मोहम्मद, प्रियंका पाल, गुरूचरण बासकी और रायमुनी देवी ने बुधवार को उपविकास आयुक्त सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी जिला परिषद धनबाद शशि रंजन से उनके कार्यालय कक्ष में भेंट मुलाकात की। इस दौरान विकास कार्यों में तेजी लाने और रुकी हुई योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर चर्चा की गई।

बैठक के बाबत दिन मोहम्मद ने बताया कि जिला परिषद में जो उथल पुथल मची थी, वह अब समाप्त हो गई है। ऐसे में कम समय में अत्यधिक विकास कार्य करने की जिम्मेवारी जिला परिषद सदस्यों पर है। अब एक बढिय़ा माहौल बना है। ऐसे में सभी को मिलजुलकर काम करने की आवश्यकता है। प्रियंका पाल ने कहा कि काफी लंबे समय से जो विकास कार्य पूर्ण हो चुके हैं उसके संवेदकों को भुगतान नहीं हो पाया है। इसके अलावा बोर्ड बैठक में जिला परिषद सदस्यों के लिए जो राशि पारित की गई है, उसे भी क्रियान्वयन में लाने का आग्रह किया गया। इन बातों पर डीडीसी रंजन ने सकारात्मक रूख दिखाया और कहा कि आचार संहिता लगने से पहले ही वे इन योजनओं का क्रियान्वयन आरंभ करा देंगे। सदस्यों ने डीडीसी के रूख को कारगर बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.