धनबाद, जेएनएन। फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की गुरुवार को यूनियन क्लब में संपन्न हुई आम सभा में नए पदाधिकारियों के लिए सहमति नहीं बन पायी। सहमति बनाने के लिए हुए बैठक में जमकर हंगामा हुआ। बैंक मोड़ चैंबर के सचिव प्रमोद गोयल द्वारा अध्यक्ष राजेश गुप्ता पर आरोप लगाए जाने से नाराज सह कोषाध्यक्ष श्याम नारायण गुप्ता ने विवाद खड़ा कर दिया।

इसके बाद देखते ही देखते कई लोग दो गुटों में बंट गए। बाद में बीच बचाव करने के बाद मामला शांत हुआ। जबकि दूसरी बार अध्यक्ष गुप्ता द्वारा माफी मांगे जाने को लेकर हंगामा हुआ। स्थित पकड़ा-पकड़ी से लेकर एक दूसरे को संभालने तक पहुंच गई।

जिला चैंबर की आम सभा दोपहर तीन बजे के बाद दूसरी पाली में शुरू हुई थी। इस बीच संरक्षक राजीव शर्मा ने सदस्यों को अपनी बात रखने के लिए आमंत्रित किया। प्रमोद गोयल ने अपनी बात शुरू की और आरोप लगाया कि  जब भी जिला चैंबर से खर्च का ब्यौरा मांगा गया उन्हें नहीं दिया गया। इसी तरह से यदि किसी बात को लेकर विवाद भी हुआ तो सदस्यों को ग्रुप से हटा दिया गया। आज तक अध्यक्ष की ओर से किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया गया।

प्रमोद गोयल ने आरोप लगाया कि अध्यक्ष गुप्ता हर बात मीडिया के माध्यम से कहते हैं, जबकि सदस्यों से कभी बातचीत नहीं की। किसी ने यदि कोई सवाल खड़ा भी किया तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया। प्रमोद गोयल का भाषण समाप्त होते ही अध्यक्ष गुप्ता ने संगठन के बैंक खाते में जमा राशि की विस्तृत ब्यौरा देना शुरू किया तभी प्रमोद गोयल ने आपत्ति उठा दी।

इसी बात को लेकर सह कोषाध्यक्ष श्याम नारायण गुप्ता काफी गुस्से में आ गए और हंगामा शुरू हो गया। श्याम नारायण कई बार उठ कर प्रमोद गोयल की ओर लपके, लेकिन अन्य सदस्यों ने पकड़ लिया। किसी तरह मामला शांत हुआ तो राजेश गुप्ता ने पहले के मामलों का लेकर माफी मांगनी शुरू ही की थी कि तभी  जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के राजेश दुदानी उठ खड़े हुए और अध्यक्ष माफीनामा को गलत ठहराया। इस कारण दूसरी बार हंगामा हो गया।

इस दौरान अजय नारायण लाल, सोहराब खान, चेतन गोयनका, राजीव शर्मा समेत अन्य बीच बचाव में आ गए। धक्का मुक्की, पकड़ा-पकड़ी होती रही। इस कारण थोड़ी देर के लिए सभा में खलल पड़ी। बाद में फिर मामला शांत कराया गया और अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने पुरानी कमेटी भंग करने की घोषणा कर दी।

यह है विवाद : बताते चलें कि पिछले दिनों बैंक मोड़ चैंबर के प्रमोद गोयल द्वारा खर्च ब्यौरा को लेकर बयान जारी किया गया था। इसी मामले पर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने बैंक मोड़ चैंबर पर कार्रवाई करते हुए आम सभा से बाहर रखने का आदेश जारी कर दिया गया। इसी आदेश को लेकर नाराजगी चल रही थी। सभा में शामिल होने के बाद गोयल ने पुराना मामला उठा दिया।

Posted By: Sagar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप