Move to Jagran APP

Weather Forecast: धूप-छांव के बीच धनबाद के कई हिस्सों में झमाझम बारिश, 4 अगस्त से बंगाल की खाड़ी में सक्रिय होगा लो प्रेशर

धनबाद के आसमान में शुक्रवार सुबह से ही छोटे-छोटे बादलों की टोली मड़राती रही जिससे धूप-छांव का खेल दिन भर चलता रहा। इधर दोपहर बाद हुई बारिश से एक बार फिर मौसम सुहाना हो गया।

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 09:54 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 09:57 PM (IST)
Weather Forecast: धूप-छांव के बीच धनबाद के कई हिस्सों में झमाझम बारिश, 4 अगस्त से बंगाल की खाड़ी में सक्रिय होगा लो प्रेशर
Weather Forecast: धूप-छांव के बीच धनबाद के कई हिस्सों में झमाझम बारिश, 4 अगस्त से बंगाल की खाड़ी में सक्रिय होगा लो प्रेशर

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Weather Update शुक्रवार सुबह से धूप छांव की आंख मिचौनी के बीच दोपहर बाद शहर के अलग अलग हिस्सों में झमाझम बारिश शुरू हो गई। कहीं जोरदार बारिश हुई तो कहीं थम-थमकर हल्की बूंदा-बूंदी हुई। इस दौरान आसमान में घने बादल छाए रहे और कई इलाकों में बारिश नहीं हुई। हीरापुर के चिरगोड़ा व आसपास के बड़े हिस्से में बारिश शुरू भी नहीं हुई है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, छोटे-छोटे बादलों के टुकड़े गुजरने की वजह से ऐसी स्थिति बनी है।

loksabha election banner

शहर के बड़े हिस्से में जमकर शुक्रवार को जमकर बारिश हुई। इससे पहले गुरुवार को दोपहर बाद हुई बारिश के कारण रात में हल्का ठंड का अहसास हुआ। इस दौरान आसमान में कुहासा भी नजर आए। इससे लोगों को ठंड का एहसास हुआ। वहीं, शुक्रवार की सुबह से ही शहर के आसमान में बादल छाए रहे। इस दौरान छोटे-छोटे बादलों की टोली शहर के आसमान में मड़राते रहे, जिससे धूप-छांव का खेल दिन भर चलता रहा। इधर, दोपहर बाद हुई बारिश से एक बार फिर मौसम सुहाना हो गया।

हीरापुर चिरगोड़ा में बारिश नहीं हुई।

मौसम विभाग ने अगस्त के दूसरे हफ्ते तक मानसून के कमजोर रहने का अनुमान जताया है। इस दौरान अधिकतम तापमान 40 के नीचे ही रहेगा। 31 जुलाई से छह अगस्त तक अधिकतम 30 से 36 व न्यूनतम 23 से 27 डिग्री तक तापमान रहेगा। उसके बाद सात से 13 अगस्त तक अधिकतम 30 से 35 व न्यूनतम 22 से 27 डिग्री रहने की संभावना है। इसके बाद चार अगस्त को बंगाल की खड़ी में लो प्रेशर के जन्म लेने से एक बार फिर मौसम बदलने का अनुमान जताया गया है। खाड़ी के बादल इस ओर आने की वजह से तापमान में भी उतार चढ़ाव की संभावना बनी रहेगी।

अब तक 11 फीसद कम बारिश : एक जून से 31 जुलाई के बीच धनबाद में होनेवाली सामान्य बारिश में 11 फीसद की कमी दर्ज की गई है। मौसम विभाग के आंकड़े के अनुसार, सामान्य बारिश का अनुपात 537.7 एमएम होना चाहिए जो अब तक 477.9 एमएम है।

मंगलवार तक का संभावित तापमान

शुक्रवार- अधिकतम 33 न्यूनतम 26

शनिवार- अधिकतम 34 न्यूनतम 26

रविवार- अधिकतम 34 न्यूनतम 26

सोमवार- अधिकतम 33 न्यूनतम 26

मंगलवार- अधिकतम 33 न्यूनतम 26


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.