Move to Jagran APP

Dhanbad Weather Update: गंगा के तटीय इलाकों में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन का मंगलवार को दिखेगा असर, 6 तक झमाझम बरसेंगे बादल

Dhanbad Weather Update बादल राजस्थान से बंगाल की खाड़ी की ओर बढ़ रहे हैं। जमशेदपुर होकर जा रहे बादलों की वजह से धनबाद के दक्षिणी हिस्सों में बादल गरजने और बूंदाबांदी के आसार हैं।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 02:51 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 02:51 PM (IST)
Dhanbad Weather Update:  गंगा के तटीय इलाकों में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन का मंगलवार को दिखेगा असर, 6 तक झमाझम बरसेंगे बादल
Dhanbad Weather Update: गंगा के तटीय इलाकों में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन का मंगलवार को दिखेगा असर, 6 तक झमाझम बरसेंगे बादल

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Weather Update  कई दिनों से बारिश न होने की वजह से उमस बढ़ गयी है। धनबाद शहर में सोमवार सुबह चंद मिनट के लिए हल्की बारिश होकर थम गई। इसके बाद धूप-छांव का खेल जारी है। मौसम विभाग ने चार से छह अगस्त तक धनबाद समेत पूरे झारखंड राज्य में अच्छी बारिश की संभावना जताई है।

loksabha election banner

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, मानसूनी बादल राजस्थान से बंगाल की खाड़ी की ओर बढ़ रहे हैं। जमशेदपुर होकर जा रहे बादलों की वजह से धनबाद के दक्षिणी हिस्सों में बादल गरजने और बूंदाबांदी के आसार हैं। बंगाल की खाड़ी व गंगा के तटीय इलाकों में बना साइक्लोनिक सर्कुलेशन मंगलवार तक खाड़ी में लो प्रेशर को जन्म देगा। इससे अच्छी बारिश का अनुमान है।

अब तक 16 फीसद कम बारिश

एक जून से तीन अगस्त के बीच धनबाद में होनेवाली सामान्य बारिश में 16 फीसद की कमी दर्ज की गई है। मौसम विभाग के आंकड़े के अनुसार, सामान्य बारिश का अनुपात 572.9 एमएम होना चाहिए जो अब तक 482.3 एमएम है।

शुक्रवार तक का संभावित तापमान

सोमवार अधिकतम 34 न्यूनतम 28

मंगलवार अधिकतम 34 न्यूनतम 26

बुधवार अधिकतम 33 न्यूनतम 26

गुरुवार अधिकतम 33 न्यूनतम 26

शुक्रवार अधिकतम 34 न्यूनतम 27


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.