Move to Jagran APP

गोविंदपुर से वाहन लुटेरा गैंग के पांच अपराधी गिरफ्तार; लूटे गए महिंद्रा पिकअप वैन व बाइक बरामद Dhanbad Crime

वाहन चोरी लूट से परेशान जिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसएसपी संजीव कुमार को मिली सूचना के आधार पर गोविंदपुर पुलिस ने जीटी रोड में राहगीरों से वाहन लूटनेवाले एक बड़े गिरोह पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

By Atul SinghEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 02:37 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 02:55 PM (IST)
गोविंदपुर से वाहन लुटेरा गैंग के पांच अपराधी गिरफ्तार; लूटे गए महिंद्रा पिकअप वैन व बाइक बरामद Dhanbad Crime
वाहन चोरी लूट से परेशान जिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: वाहन चोरी लूट से परेशान जिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसएसपी संजीव कुमार को मिली सूचना के आधार पर गोविंदपुर पुलिस ने जीटी रोड में राहगीरों से वाहन लूटनेवाले एक बड़े गिरोह पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों के निशानदेही पर गोविंदपुर से लूटी गई एक महिंद्रा पिकअप वान तथा एक टीवीएस मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

loksabha election banner

यहां तक की अपराधियों के पास से एक नकली पिस्तौल लूटपाट की घटना में इस्तेमाल किए गए चाकू तथा 5 मोबाइल भी पुलिस ने बरामद किए हैं। गिरफ्तार अपराधियों में रोहित कुंभकार, राहुल कुंभकार, राहुल कुमार, जितेंद्र रवानी, सिकंदर कुमार साव शामिल हैं।

दौरान अपराधियों ने जीटी रोड व आसपास में लूट की कई घटनाओं में शामिल अपराधियों के नाम भी पुलिस को बताए हैं। अपराधियों के निशानदेही पर पुलिस गैंग के अन्य सदस्यों को भी ढूंढ रही है। गिरफ्तार रोहित व राहुल कुंभकार गोविंदपुर मुर्गा बनी का रहने वाला है।

वही राहुल कुमार भूली डी ब्लॉक सेक्टर 4 का रहने वाला तथा जितेंद्र रवानी केंदुआडीह वह सिकंदर कुमार साव रहने वाला बताया जाता है। एसएसपी संजीव कुमार में बताया कि रविवार को गुप्त सूचना के आधार पर डीएसपी मुख्यालय वन के नेतृत्व में एक टीम गठित हुई थी गई थी।

जिसमें गोविंदपुर इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार सिंह समेत कई पुलिसकर्मी शामिल थे। सूचना के आधार पर पुलिस रतनपुर स्थित खालसा होटल के पास रोहित कुंभकार व राहुल कुंभकार नामक दो युवकों को एक बाइक पर संदिग्ध अवस्था में पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान दोनों ने स्वीकार किया कि 13 जुलाई की रात्रि गोविंदपुर थाना स्थित देवली के पास महिंद्रा पिकअप वान को उनलोगों ने लूटा था।

लूटपाट के दौरान महिंद्रा पिकअप वान के चालक को भी जख्मी कर दिया था। दोनों ने इस घटना में शामिल अन्य साथियों के नाम भी बताएं। जिसके बाद पुलिस रोहित कुंभकार व राहुल कुंभकार के निशानदेही पर राहुल कुमार जितेंद्र रवानी तथा सिकंदर साव वह संजय शर्मा को गिरफ्तार किया।

इन अपराधियों के निशानदेही पर ही लूटी गई महिंद्रा पिकअप गाड़ी को डिगावाडीह स्थित मोहम्मद आरिफ के पार्किंग से बरामद किया गया। रोहित के पास से जो बाइक बरामद हुई। वह jh10 एआर 85 40 नंबर कि बाइक भी 30 मार्च को गोविंदपुर थाना क्षेत्र से चुराई गई थी। हालांकि अपराधियों ने चोरी के बाद बाइक का नंबर बदल दिया था। बाइक का वास्तविक नंबर जेएच10एडब्ल्यू- 7734 था। अपराधी नंबर बदलकर घूम रहे थे। एसएसपी ने बताया कि इस मामले में कुछ अन्य अपराधियों के नाम की जानकारी भी पुलिस को मिली है उन अपराधियों की भी तलाश जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.