Move to Jagran APP

Dhanbad Politics News: कोषागार में राशि आने के बावजूद विधायक निधि का काम नहीं होने से जनप्रतिनिधियों में रोष

कोषागार में राशि आने के बावजूद विधायक निधि का काम नहीं हो रहा है। इससे विधायकों में रोष है। विधायक अपने अपने काम की अनुशंसा तो कर चुके हैं पर उसका कुछ फलाफल नहीं निकल रहा। विधायक निधि जारी होते ही कार्यकर्ताओं में जो उत्साह देखा जा रहा था।

By Atul SinghEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2020 04:51 PM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 06:06 PM (IST)
Dhanbad Politics News:  कोषागार में राशि आने के बावजूद विधायक निधि का काम नहीं होने से जनप्रतिनिधियों में रोष
कोषागार में राशि आने के बावजूद विधायक निधि का काम नहीं हो रहा है।

धनबाद, जेएनएन: कोषागार में राशि आने के बावजूद विधायक निधि का काम नहीं हो रहा है। इससे विधायकों में रोष है। विधायक अपने अपने काम की अनुशंसा तो कर चुके हैं पर उसका कुछ फलाफल नहीं निकल रहा। विधायक निधि जारी होते ही कार्यकर्ताओं में जो उत्साह देखा जा रहा था, वह भी अब ठंडा पड़ता जा रहा है।

prime article banner

विधायकों के यहां दिन-रात हाजिरी बजाने वाले कार्यकर्ता भी सुबह शाम शिकायतें करने लगै हैं। इससे विधायकों में भी सरकार के प्रति रोष उत्पन्न हो रहा है। नए सिरे से आरोप-प्रत्यारोप शुरू होगा। बता दें कि कोरोना संकट की वजह से सरकार ने चार करोड़ की जगह मौजूदा वित्तीय वर्ष में विधायक निधि में प्रत्येक विधायक के मद में मात्र दो करोड़ रुपये ही जारी किए हैं। इससे पूर्व ₹2500000 प्रवासी मजदूरों के भुगतान के लिए जारी किए गए थे। प्रवासी मजदूरों को तो राशि दे दी गई लेकिन विकास कार्य बाधित हैं।

वर्जन

सरकार ने कहने के लिए राशि जारी कर दी। लेकिन कोषागार पर रोक लगा दी है। ऐसे राशि जारी करने का क्या मतलब। एक तो आधी राशि कोषागार में भेजी गई है उसमें भी जिन कामों की अनुशंसा की गई उनमें से कोई भी शुरू नहीं हो सका है। जबकि सरकार के कार्यकाल का एक वर्ष समाप्त होने जा रहा है और वित्तीय वर्ष के लिहाज से भी अंतिम महीने आ चुके हैं। सरकार तत्काल कोषागार से राशि निकासी पर लगी रोक हटाए ताकि राज्य में विकास कार्य तेज हो और लोगों को रोजगार मिले।

राज सिन्हा, विधायक, धनबाद

कहा जा रहा है कि पिछले वर्ष के कार्य का उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा किया जाएगा उसके बाद अगली राशि की निकासी होगी। धनबाद में उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा नहीं किया गया है। मैंने भी कई कार्यों की अनुशंसा की। मेरे विधानसभा में एक भी काम शुरू नहीं हुआ है। जिला प्रशासन को जल्द उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा कर कोषागार की राशि पर लगी रोक हटवानी चाहिए। सोमवार को उपायुक्त से मिलकर इस दिशा में प्रयास करूंगा।

मथुरा प्रसाद महतो, विधायक, टुंडी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.