Move to Jagran APP

Extortion in Coalfields: सुजीत गैंग ने पूर्व डिप्टी मेयर हत्याकांड के शूटर को दी फ्रेंचाइजी, माफियागिरि के समीकरण में बदलाव के आसार

गैंगस्टर सुजीत सिन्हा व अमन सिंह के नाम पर धनबाद की एक आउटसोर्सिंग कंपनी के जनरल मैनेजर कौशल पांडेय से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। रुपये नहीं देने पर उन्हें परिवार के अन्य सदस्यों के साथ जान से मार देने की धमकी दी गई है।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 07:37 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 08:04 PM (IST)
Extortion in Coalfields: सुजीत गैंग ने पूर्व डिप्टी मेयर हत्याकांड के शूटर को दी फ्रेंचाइजी, माफियागिरि के समीकरण में बदलाव के आसार
स्वचालित हथियारों के साथ सुजीत सिन्हा गैंग के नकाबपोश सदस्यों का वायरल फोटो।

धनबाद, जेएनएन। यूं तो धनबाद कोयलांचल में रंगदारों और माफिया की कमी नहीं है। यहां के माफिया घराना तंत्र को नियंत्रित करते रहे हैं। 'गैंग ऑफ वासेपुर' का भी अपना जलवा रहा है। यहां बाहर के गैंग्स एंट्री करने से पहले साै बार सोचा करते थे। लेकिन लगता है धनबाद के माफिया और गैंग्स कमजोर पड़ रहे हैं। यही कारण है कि अब बाहर के चूहा-बिल्ली से लेकर सुजीत सिन्हा गैंग तक की एंट्री हो रही  है। हर दिन किसी न किसी व्यवसायी और कोयला अधिकारियों से रंगदारी मांगने की खबरें आती हैं। सुजीत सिन्हा गैंग ने एंट्री मार दी है। इसके लिए उसने धनबाद के डिप्टी मेयर रहे नीरज सिंह हत्याकांड के शूटर अमन सिंह से हाथ मिलाया है। अमन सिंह को धनबाद की फ्रैंचाइजी दी गई है। इस बाबत सुजीत सिन्हा गैंग की तरफ से वाट्सएप पर ऑडियो मैसेज जारी किया है। उसमें यह कहा गया है-जनवरी से मीटर चालू हो रहा है। अमन सिंह यूपी का रहने वाला है। इन सबके बीच धनबाद पुलिस ने हिलटॉप ऑउसोर्सिंग कंपनी के जीएम काैशल पांडेय से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

सुजीत सिन्हा घाघीडीह तो अमन सिंह होटवार जेल में बंद

घाघीडीह जेल में बंद गैंगस्टर सुजीत सिन्हा व होटवार जेल में बंद अमन सिंह के नाम पर धनबाद की एक आउटसोर्सिंग कंपनी के जनरल मैनेजर कौशल पांडेय से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। रुपये नहीं देने पर उन्हें परिवार के अन्य सदस्यों के साथ जान से मार देने की धमकी दी गई है। कुसुम विहार में रहने वाले कौशल पांडेय ने अमन व सुजीत सिन्हा गैंग के खिलाफ सरायढेला थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। कौशल को वाट्सएप मैसेज भेज कर रंगदारी मांगी गई। उन्होंने इस मामले की शिकायत वरीय अधिकारियों से भी की है। 

25 नवंबर, 2020 को आया था पहला धमकी भरा मैसेज

कौशल पांडेय हिलटॉप हाई राइट प्राइवेट लिमिटेड आउटसोर्सिंग कंपनी के महा प्रबंधक हैं। 25 नवंबर, 2020 को सुबह 9:50 बजे उनके मोबाइल पर पहला मैसेज आया कि मयंक ङ्क्षसह बोल रहा हूं। मैं सुजीत व अमन सिंह गैंग के लिए काम करता हूं। मुझे 50 लाख रुपये रंगदारी तथा सात लाख रुपये महीना चाहिए। रंगदारी की रकम तुरंत नहीं दी गई तो परिवार सहित उनकी हत्या कर दी जाएगी।  इसके बाद नौ दिसंबर से लेकर सात जनवरी तक अलग-अलग नंबर से उनके मोबाइल पर मैसेज भेजकर धमकी दी गई। कभी वीडियो कॉल तो कभी वाट््सएप कॉल कर उन्हें धमकाया जा रहा है। वीडियो में एके 47 रायफल और ग्रेनेड दिखाकर गाली दी गई तथा धमकाया गया कि रुपये नहीं मिले तो जान से मार देंगे। कौशल ने पुलिस को बताया कि यह सब अमन ङ्क्षसह व सुजीत सिन्हा गैंग द्वारा किया जा रहा है। 

सतीश ने दी जान से मारने की धमकी

इसी प्रकार तीन जनवरी की शाम सतीश साव उर्फ गांधी ने भी दो लाख रुपये की रंगदारी मांगी और आउटसोर्सिंग मैनेजर कौशल पांडेय को जान से मार देने की धमकी दी। लगातार रंगदारों की मिल रही धमकी से कौशल का परिवार दहशत में है। पुलिस ने शिकायत पत्र के आधार पर अमन व सुजीत के अलावा गैंग के मयंक तथा सतीश गुप्ता के खिलाफ रंगदारी मांगने की प्राथमिकी सरायढेला थाना में दर्ज की है। पुलिस इस मामले की तहकीकात में भी जुटी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.