Move to Jagran APP

धनबाद पुलिस ने काल सेंटर में छापा मार आंध्र प्रदेश के 13 युवकों को पकड़ा, Cyber Crime की सूचना पर हुई कार्रवाई

धनबाद पुलिस ने संगठित साइबर अपराध की सूचना पर सोमवार की सुबह शहर के बेकारबांध स्थित बसेरा अपार्टमेंट में छापेमारी की। यहां एक फ्लैट में चल रहे काल सेंटर से 13 युवकों को हिरासत में लिया गया है। इन युवकों के साइबर अपराध में शामिल होने का शक है।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 11:58 AM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 12:32 PM (IST)
धनबाद पुलिस ने काल सेंटर में छापा मार आंध्र प्रदेश के 13 युवकों को पकड़ा, Cyber Crime की सूचना पर हुई कार्रवाई
पुलिस गिरफ्त में कथित साइबर अपराधी ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। संगठित साइबर अपराध की सूचना पर धनबाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। शहर के बेकारबांध स्थित एक फ्लैट में चल रहे काल सेंटर में छापेमारी कर 13 युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पकड़े गए युवकों में ज्यादातर आंध्र प्रदेश के रहने वाले हैं। पुलिस को शक है कि सभी साइबर अपराधी हैं। मौके से पुलिस ने एक दर्जन से ज्यादा मोबाइल फोन, लैपटॉप आदि बरामद किए हैं। हालांकि काल सेंटर संचालक पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

छह महीने से चल रहा काल सेंटर

धनबाद थाना क्षेत्र के बेकारबांध स्थित बसेरा अपार्टमेंट में पिछले 6 महीने से ज्यादा समय से एक काल सेंटर चल रहा था। पुलिस को सूचना मिली थी कि काल सेंटर की आड़ में साइबर अपराध का धंधा किया जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी की। सोमवार की सुबह धनबाद थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे से युवकों को पकड़कर धनबाद थाना लाई।

काल सेंटर संचालक की तलाश

युवकों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस पूछताछ कर रही है। अभी तक साफ नहीं हो गया है कि युवकों ने कितने लोगों से साइबर ठगी की है। संचालक के पकड़ने जाने के बाद पूरी तस्वीर साफ हो गई। एसआई रजनीश कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापेमारी की। पकड़े गए युवकों के नाम हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.