Move to Jagran APP

जिसे कुंवारी समझ की शादी वह तीन बच्चों की निकली मां, ठगकर भागने से पहले पकड़ाई Dhanbad News

भगचंद का कहना है कि अब वह सीमा से शादी नहीं करेगा। महिलाओं ने उससे 60 हजार की ठगी कर ली है। राजस्थान में वह राजमिस्त्री का काम करता है।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 12:02 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2020 12:02 PM (IST)
जिसे कुंवारी समझ की शादी वह तीन बच्चों की निकली मां, ठगकर भागने से पहले पकड़ाई Dhanbad News
जिसे कुंवारी समझ की शादी वह तीन बच्चों की निकली मां, ठगकर भागने से पहले पकड़ाई Dhanbad News

धनबाद,  जेएनएन। शादी के बाद 80 हजार रुपये की ठगी कर भागने की कोशिश में यहां एक लुटेरी दुल्हन पकड़ में आई है। वह राजस्थान के अजमेर की रहने वाली है। लुटेरी दुल्हन, उसके असली पति और दो अन्य को हिरासत में लेकर केंदुआडीह थाने की पुलिस पूछताछ कर रही है। हालांकि ठगी का शिकार भागचंद गुर्जर ने इस मामले में लिखित शिकायत नहीं की है। उसका कहना है कि वह अब महिला को पत्नी बनाकर नहीं रखेगा। महिला तीन बच्चों की मां है। 

loksabha election banner

कोयलांचल में शादी के नाम पर महिला दलालों का एक गिरोह सक्रिय है। यह युवकों और भोली-भाली युवतियों, गरीब महिलाओं से शादी कराने के नाम पर मोटी रकम वसूल करता है। शनिवार को अलकुसा एटीएम के निकट एक युवक और महिला को पुलिस ने लोगों की भीड़ से पकड़कर केंदुआ थाना ले गई तब मामले का खुलासा हुआ। लाकडाउन से पहले राजस्थान के अजमेर में राजमिस्त्री का काम करने वाले भागचंद गुर्जर अलकुसा में एक रिश्तेदार के यहां आए थे। यहां सीमा नाम की महिला से शादी कराई गई। इसके  एवज में भागचंद गुर्जर ने 80 हजार रुपये दिए। शादी के बाद अपने असली पति के साथ भागने की कोशिश में महिला शनिवार को पकड़ी गई। हालांकि महिला शादी से इन्कार कर रही है। वह खुद को तीन बच्चों की मां बता रही है।  उसका पति दिल्ली में नौकरी करता है। वह बच्चों के साथ कतरास कैलूडीह कपड़ा पट्टी में  रहती है।

पुलिस पूछताछ में महिला ने बताया कि कलावती, संतोषी व पारो नाम की महिलाएं उसे अलकुसा ले आई थीं। भागचंद से उसकी मांग में सिंदूर डलवा दिया गया। शनिवार रात सीमा के साथ महिलाओं की तलाश में पुलिस कतरास कैलूडीह गई तो आरोपित महिलाएं फरार मिलीं। भगचंद का कहना है कि अब वह सीमा से शादी नहीं करेगा। महिलाओं ने उससे 80 हजार की ठगी कर ली है। राजस्थान में वह राजमिस्त्री का काम करता है। फिलहाल इस मामले में किसी ने केंदुआडीह थाना में कोई शिकायत नहीं की है। पुलिस सीमा को थाने पर रखी है। जबकि युवक भगचंद को पार्षद प्रतिनिधि बद्री रविदास की पहल पर सुबह बुलाया गया है। केंदुआडीह थाना प्रभारी विनोद उरांव ने बताया कि इस मामले में किसी ने कोई शिकायत नहीं की है। मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.