Move to Jagran APP

Dhanbad Police की गिरफ्त में आया कुकर्मी बादल गाैतम, सिकंदराबाद-दानापुर कोविड एक्सप्रेस में सफर के दाैरान हुआ गिरफ्तार

बीसीसीएल के सेवानिवृत्त अधिकारी की बेटी से कुकर्म करने के मामले में आरोपित कोयला व्यवसायी बादल गाैतम को धनबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बादल की गिरफ्तारी पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन मुगलसराय (यूपी) से हुई। दो महीने से धनबाद पुलिस बादल की तलाश कर रही थी।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 10:31 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 10:31 AM (IST)
Dhanbad Police की गिरफ्त में आया कुकर्मी बादल गाैतम, सिकंदराबाद-दानापुर कोविड एक्सप्रेस में सफर के दाैरान हुआ गिरफ्तार
बीसीसीएल के सेवानिवृत्त अधिकारी की बेटी से दुष्कर्म का आरोपित बादल गाैतम (फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। बीसीसीएल के सेवानिवृत्त डीटी की बेटी से कुकर्म करने के मामले में आरोपित कोयला व्यवसायी बादल गाैतम को धनबाद पुलिस ने रेलवे सुरक्षा बल के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया है। बादल की गिरफ्तारी पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन (PDDU) मुगलसराय (यूपी) पर हुई। वह डाउन सिकंदराबाद-दानापुर कोविड स्पेशल ट्रेन में सफर कर रहा था। धनबाद पुलिस ने इसकी सूचना पीडीडीयू आरपीएफ पोस्ट प्रभारी को सूचना दी। इसके बाद बादल को गिरफ्तार कर लिया गया। 

loksabha election banner

दोस्त की प्रेमिका से किया दुष्कर्म

झारखंड पुलिस के बड़े अधिकारियों और झारखंड के बड़े नेताओं के बीच पैठ रखने वाले बादल गाैतम के खिलाफ बीसीसीएल के सेवानिवृत्त अधिकारी की पुत्री ने 21 सितंबर को धनबाद के बैंक मोड़ थाने में दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके बाद से पुलिस को बादल की तलाश थी। प्राथमिकी में बादल पर बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगया गया था। पीड़िता ने लाखों रुपये और गहने भी लेने के आरोप जडे़ हैं। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पीड़िता का मेडिकल टेस्ट कराकर 23 सिंतबर, 2020 को धनबाद कोर्ट में धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराया था। कोर्ट को दिए बयान में पीड़िता ने कहा कि बादल ने उसे और उसके दोस्त संकेत कृष्णानी को बंधक बनाकर एक माह तक लालपुर रांची में रखा।

सूचना मिलते ही आरपीएफ ने बादल को दबोच लिया

धनबाद पुलिस द्वारा सूचित किए जाने के बाद आरपीएफ सक्रिय हो गई। आरपीएफ के पास बादल की तस्वीर भी थी। डीडीयू के पोस्ट प्रभारी संजीव कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गई। ट्रेन शुक्रवार की सुबह साढ़े नाै बजे पीडीडीयू स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंची। ट्रेन के रुकते ही आरपीएफ ने चेकिंग शुरू कर दी। जांच में कोच संख्या बी-11 के बर्थ संख्या 19 पर बादल मिला। इसके बाद आरपीएफ ने बादल को ट्रेन से उतार लिया। उसे पोस्ट में लाया गया। आवश्यक कागजी कार्यवाही के बाद आरपीएफ ने बादल को धनबाद पुलिस के हवाले कर दिया।

दिल्ली पुलिस ले सकती रिमांड पर

बादल गौतम के खिलाफ दिल्ली में भी प्राथमिकी दर्ज है। उस पर लड़कियों की अश्लील तस्वीर के माध्यम से ब्लैकमेलिंग के लिए उकसाने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। एक महीने पहले दिल्ली पुलिस बादल की तलाश में धनबाद आई थी। दिल्ली पुलिस को भी बादल की गिरफ्तारी की सूचना मिल गई है। वह बादल को रिमांड पर ले सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.