धनबाद : पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या में आरोपित शूटर अमन सिंह व सुजीत सिन्हा गैंग के नाम पर गोविदपुर की एक महिला विमला देवी को और जमीन कारोबारी मंजीत सिंह को भी धमकी दी गई है। विमला देवी और मंजीत सिंह से 50-50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। अमन सिंह और उसके गुर्गों के खिलाफ गोविदपुर थाना में दोनों ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।

रांची के होटवार जेल में बंद अमन सिंह के नाम पर जिले भर में विभिन्न कारोबार से जुड़े तकरीबन डेढ़ दर्जन लोगों से रंगदारी की मांग की गई है।

विमला देवी अमन सिंह गैंग के टार्गेट में कैसी आईं? उनका नंबर गिरोह के सदस्यों को कैसे मिला, यह तो जांच का विषय है, पर बताया जाता है कि महिला की एक जमीन को मंजीत सिंह खरीद रहे थे। इसका एग्रीमेंट भी हो गया था। किसी कारण से महिला ने जमीन बेचने से मना कर दिया था। पुलिस अमन सिंह गिरोह के सदस्यों को पिछले 15 दिनों से ढूंढ रही है। इसके पूर्व गोविदपुर में अमन सिंह गैंग ने गोविदपुर के पेट्रोल पंप संचालक कादिर अंसारी से भी रंगदारी की मांग की थी। यहां तक कि डराने के लिए गोविदपुर के अमरपुर स्थित सिटी फ्यूल्स पेट्रोल पंप पर गोलीबारी भी की थी। इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा है पर अभी भी गिरोह के मास्टरमाइंड तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है। इसके लिए सिटी एसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021