Move to Jagran APP

धनबाद नगर निगम ने शहर में चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, एक दर्जन अवैध ठेला-खोमचा जब्त

धनबाद नगर निगम की टीम ने मंगलवार को शहरभर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान रणधीर वर्मा चौक से आइएसएम गेट और इसके बाद बेकारबांध चौक से लेकर पॉलीटेक्निक रोड तक एक दर्जन से अधिक स्थायी दुकानों को जब्त किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Deepak Kumar PandeyPublished: Tue, 29 Nov 2022 12:53 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 12:53 PM (IST)
धनबाद नगर निगम ने शहर में चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, एक दर्जन अवैध ठेला-खोमचा जब्त
अभियान को लेकर शहरभर के फुटपाथ दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।

जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद नगर निगम की टीम ने मंगलवार को शहरभर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान रणधीर वर्मा चौक से आइएसएम गेट और इसके बाद बेकारबांध चौक से लेकर पॉलीटेक्निक रोड तक एक दर्जन से अधिक स्थायी दुकानों को जब्त किया गया।

loksabha election banner

सहायक नगर आयुक्त कंचन कुमारी भदोलिया, कार्यपालक पदाधिकारी मो अनीस, फूड इंस्पेक्टर अनिल कुमार समेत निगम के आधा दर्जन से अधिक कर्मियों ने अतिक्रमण हटाया। इस दौरान कई जगह विरोध का भी सामना करना पड़ा, हालांकि निगम ने बलपूर्वक फुटपाथ का कब्‍जा करने वाली दुकानों को हटाया। नगर निगम के अभियान को लेकर शहरभर के फुटपाथ दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।

गौरतलब है कि समाहरणालय कार्यालय में हाल ही में सड़क सुरक्षा समिति को लेकर एक बैठक की गई थी। जिसमें बैठक में अतिक्रमण को लेकर मुद्दा छाया रहा, जिसके बाद नगर निगम की ओर से रणधीर वर्मा चौक से लेकर पुलिस लाइन तक पहले फेज में अतिक्रमण मुक्त कराया गया, ताकि सड़कें चौड़ी हों और यातायात सुचारू हो। वाहनों का बिना अटके आवागमन हो सके। नगर निगम के पदाधिकारी मो. अनीस ने बताया कि अभी हाल ही में सड़क सुरक्षा समिति के बैठक में अतिक्रमण का मुद्दा प्रमुख रूप से छाया रहा है। दिन प्रतिदिन लोग सड़क पर धीरे-धीरे अतिक्रमण कर सड़क को छोटा कर दे रहे हैं। इस वजह से अक्सर नागरिकों का जाम तथा कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

इस दौरान नगर निगम की टीम ओर से मंगलवार को पहले फेज में रणधीर वर्मा चौक से लेकर पुलिस लाइन तक अतिक्रमण मुक्त कराया गया। इसके बाद दूसरे फेज में सरायढेला से लेकर बिग बाजार तक अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। अतिक्रमण करने से आवागमन तथा जाम की समस्या बनी रहती है। उन्‍होंने कहा कि इसलिए सड़क किनारे अतिक्रमण करने वाले नागरिकों से अपील है कि किसी भी तरह का अतिक्रमण न करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.