जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद नगर निगम की टीम ने मंगलवार को शहरभर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान रणधीर वर्मा चौक से आइएसएम गेट और इसके बाद बेकारबांध चौक से लेकर पॉलीटेक्निक रोड तक एक दर्जन से अधिक स्थायी दुकानों को जब्त किया गया।

सहायक नगर आयुक्त कंचन कुमारी भदोलिया, कार्यपालक पदाधिकारी मो अनीस, फूड इंस्पेक्टर अनिल कुमार समेत निगम के आधा दर्जन से अधिक कर्मियों ने अतिक्रमण हटाया। इस दौरान कई जगह विरोध का भी सामना करना पड़ा, हालांकि निगम ने बलपूर्वक फुटपाथ का कब्‍जा करने वाली दुकानों को हटाया। नगर निगम के अभियान को लेकर शहरभर के फुटपाथ दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।

गौरतलब है कि समाहरणालय कार्यालय में हाल ही में सड़क सुरक्षा समिति को लेकर एक बैठक की गई थी। जिसमें बैठक में अतिक्रमण को लेकर मुद्दा छाया रहा, जिसके बाद नगर निगम की ओर से रणधीर वर्मा चौक से लेकर पुलिस लाइन तक पहले फेज में अतिक्रमण मुक्त कराया गया, ताकि सड़कें चौड़ी हों और यातायात सुचारू हो। वाहनों का बिना अटके आवागमन हो सके। नगर निगम के पदाधिकारी मो. अनीस ने बताया कि अभी हाल ही में सड़क सुरक्षा समिति के बैठक में अतिक्रमण का मुद्दा प्रमुख रूप से छाया रहा है। दिन प्रतिदिन लोग सड़क पर धीरे-धीरे अतिक्रमण कर सड़क को छोटा कर दे रहे हैं। इस वजह से अक्सर नागरिकों का जाम तथा कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

इस दौरान नगर निगम की टीम ओर से मंगलवार को पहले फेज में रणधीर वर्मा चौक से लेकर पुलिस लाइन तक अतिक्रमण मुक्त कराया गया। इसके बाद दूसरे फेज में सरायढेला से लेकर बिग बाजार तक अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। अतिक्रमण करने से आवागमन तथा जाम की समस्या बनी रहती है। उन्‍होंने कहा कि इसलिए सड़क किनारे अतिक्रमण करने वाले नागरिकों से अपील है कि किसी भी तरह का अतिक्रमण न करें।

Edited By: Deepak Kumar Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट