धनबाद, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए नगर निगम के सभी कर संग्रहक एवं वार्ड स्वयंसेवकों को सभी 55 वार्डों में जन सहयोगी के रूप में काम करेंगे। सभी रविवार से प्रत्येक घर में जाकर मूलभूत आवश्यकता एवं समस्या से अवगत होंगे एवं आवश्यक उपाय करेंगे। इसमें खाद्य पदार्थों, दवाइयों की उपलब्ध से लेकर सफाई व्यवस्था पर विशेष नजर होगी। किसी घर में राशन खत्म है, दवाई की जरूरत है या फिर कोई और समस्या है, इसे दूरे करने की जिम्मेवारी इनपर होगी। नगर आयुक्त ने इस संबंध में निर्देश जारी करते हुए वार्डवार कर्मियों की प्रतिनियुक्त की है।

कोई भी समस्या हो तो नगर निगम के हेल्पलाइन नंबर पर करें फोन

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में बचाव के लिए नगर निगम ने आकस्मिक कोषांग का गठन किया है। यह 30 मार्च से लेकर 14 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा। इसके लिए पदाधिकारियों और कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी दो शिफ्ट में काम करेंगे। सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक और दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक आकस्मिक कोषांग में उपस्थित रहकर हेल्पलाइन नंबर 9060447531 पर प्राप्त होने वाली सूचनाएं रजिस्टर में दर्ज करेंगे और संबंधित पदाधिकारियों को सूचित करेंगे। ताकि इसका सही तरीके से निष्पादन हो सके।

नगर आयुक्त चंद्र मोहन कश्यप ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कोषांग के लिए 20 से अधिक सहायक कर्मियों को तैनात किया गया है। सभी से यह भी कहा गया है कि समय पर उपस्थित रहें।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस