Move to Jagran APP

Dhanbad: CM हेमंत सोरेन के आने से पहले निगम ने कर दी सड़कें चकाचक, राहगीर बोले-काश ! ऐसे ही VIP धनबाद आते रहें

Dhanbad News मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आगमन को लेकर धनबाद नगर निगम सुबह पांच बजे से ही सफाई में जुट गया। सड़कों की चकाचक सफाई की गई। ऐसे में इतनी सफाई देखकर लोगों ने कहा कि ऐसे ही वीआईपी आते रहे तो धनबाद साफ रहेगा।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiPublished: Sat, 04 Feb 2023 03:32 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 04:07 PM (IST)
Dhanbad: CM हेमंत सोरेन के आने से पहले निगम ने कर दी सड़कें चकाचक, राहगीर बोले-काश ! ऐसे ही VIP धनबाद आते रहें
हेमंत सोरेन के आने पर सड़कें कर दी चकाचक

जागरण संवाददाता, धनबाद। वीआइपी आगमन पर धनबाद नगर निगम साफ-सफाई कराने के लिए मुस्तैद हो जाता है। पिछले माह 20 जनवरी को राज्यपाल रमेश बैस धनबाद आए थे, उस समय उनका रूट चकाचक कर दिया गया था। कहीं भी गंदगी नहीं दिखी। शनिवार को एक बार फिर से वही माहौल देखने को मिला।

loksabha election banner

झारखंड मुक्ति मोर्चा के स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के धनबाद आगमन पर नगर निगम सुबह पांच से ही सफाई में जुट गया। बरवाअड्डा एयरपोर्ट से लेकर गोल्फ ग्राउंड तक सड़क चकाचक दिखी। राहगीरों का कहना है कि वीआइपी बीच-बीच में धनबाद आते रहें तो ठीक रहेगा। ऐसे में धनबाद साफ दिखेगा, उसके साथ ही धनबाद वासियों को ऐसी सफाई देखते रहने की आदत हो जाएगी। वीआइपी दौरा होने पर जिला प्रशासन से लेकर नगर निगम तक सक्रिय हो जाता है।

सीएम के आगमन पर नगर निगम सुबह से मुस्तैद दिखा। सड़क पर सफाई कर्मी झाड़ू लगाते दिखे। रोड स्वीपिंग मशीन से धूल हटाया गया। वाटर स्प्रींकलर मशीन से सड़क की धुलाई भी हुई। उसके बाद रही सही कसर ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव से की गई। बरवाअड्डा एयरपोर्ट से लेकर मेमको मोड़, धैया, सिटी सेंटर, गोल्फ ग्राउंड, रणधीर वर्मा चौक तक सड़क के दोनों ओर सुबह से ही नगर निगम सफाई कार्य में जुटा रहा।

धनबाद के लोग इस कार्य से आर्श्यचकित होने के साथ ही यह भी दुआ कर रहे थे कि सीएम जैसे वीआइपी समय-समय पर धनबाद का दौरा करते रहें। इससे धनबाद की सड़कों पर गंदगी नहीं दिखेगी। इस दाैरान सड़क किनारे अवैध अतिक्रमण भी हटाया गया। बरटांड़ और सिटी सेंटर के पास सड़क के दोनों ओर ठेले-खोमचे हटाए गए। डिवाइडर के बीच लगे पौधे भी सींचे गए।

बता दें कि झामुमो शनिवार को धनबाद में अपना 51वां स्थापना दिवस मनाएगा। झारखंड मुक्ति मोर्चा का गठन चार फरवरी 1973 को धनबाद के गोल्फ ग्राउंड में हुआ था। प्रसिद्ध मार्क्सवादी चिंतक कामरेड एके राय, बिनोद बिहारी महतो और शिबू सोरेन के नेतृत्व में झामुमो का गठन हुआ था। पार्टी के स्थापना दिवस को लेकर पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत सभी दिग्गज नेता धनबाद में समारोह में जुटे। जिसमें पार्टी कहां से चली थी और 51 साल के सफर में कहां तक पहुंची, इसकी समीक्षा की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.