Move to Jagran APP

नगर आयुक्त ने इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट से मांगा ब्यौरा, 17 हज़ार लाइटें लगीं तो इनमे में जल कितनी रहीं Dhanbad News

नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार मंगलवार को भी सभी विभागों की समीक्षा की। खासकर शहर में जगह-जगह लगी स्ट्रीट लाइटों और उसकी स्थिति पर संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया।

By Sagar SinghEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 08:18 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 08:29 PM (IST)
नगर आयुक्त ने इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट से मांगा ब्यौरा, 17 हज़ार लाइटें लगीं तो इनमे में जल कितनी रहीं Dhanbad News
नगर आयुक्त ने इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट से मांगा ब्यौरा, 17 हज़ार लाइटें लगीं तो इनमे में जल कितनी रहीं Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। पदभार ग्रहण करने के एक दिन बाद ही नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार पूरे रौ में दिखे। दूसरे दिन मंगलवार को भी उन्होंने सभी विभागों की समीक्षा की। खासकर शहर में जगह-जगह लगी स्ट्रीट लाइटों और उसकी स्थिति पर संबंधित पदाधिकारी जय महतो को निर्देश दिया। सत्येंद्र कुमार ने नगर निगम क्षेत्र में गली मोहल्लों और विभिन्न वार्डों में लगी लाइटों से संबंधित ब्योरा मांगा।

loksabha election banner

इसमें पूछा कि कितने लाइटी लगी, कहां कहां लगी, अभी उनकी वर्तमान स्थिति क्या है, कितनी लाइट जल रही हैं, कितनी खराब स्थिति में हैं और कहां लाइटों की जरूरत है। इसपर जय महतो ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र में 17 हजार लाइटें फिलहाल लगाई जा चुकी हैं। इनमें से कितनी लाइटें अभी ठीक स्थिति में है, इसका आंकड़ा उपलब्ध नहीं है। जल्द ही जेई और सहायक कर्मियों को लगाकर आंकड़ा जुटाया जाएगा।

जय महतो ने नगर आयुक्त को बताया कि उनके विभाग के दो कर्मचारी डंपिंग यार्ड में ड्यूटी कर रहे हैं। इस पर नगर आयुक्त ने कड़ा एतराज जताया। उन्होंने स्पष्ट कहा जिसको जो जिम्मेवारी दी गई है, वही काम करेगा। फिर चाहे वह कोई भी विभाग क्यों ना हो। तत्काल प्रभाव से सभी सहायक कर्मियों को वापस बुलाने का निर्देश दिया।

जिन इलाकों में अधिक अंधेरा, वहां प्राथमिकता में लगेगी लाइटें : नगर आयुक्त ने कहा कि जिन इलाकों में अत्यधिक अंधेरा है, वहां पर प्राथमिकता के आधार पर लाइटें लगाई जाएंगी। इसको लेकर जल्द ही नगर निगम के इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट के साथ समीक्षा बैठक कर ऐसे इलाकों को चिन्हित किया जाएगा। फिलहाल उन्होंने इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट के जय महतो को ऐसे इलाकों को चिन्हित करने का निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.