Move to Jagran APP

'लॉकडाउन के कारण रोज कमाने-खाने वाले परिवारों के सामने आर्थिक संकट की स्थिति' : सांसद Dhanbad News

सांसद पीएन सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के रोज कमाने खाने वाले उन परिवारों के बीच बेरोजगारी के कारण आर्थिक संकट की स्थिति भी बनी है। उन्हें दाने-दाने के लिए मोहताज होना पड़ रहा है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 05:29 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 05:30 PM (IST)
'लॉकडाउन के कारण रोज कमाने-खाने वाले परिवारों के सामने आर्थिक संकट की स्थिति' : सांसद Dhanbad News
'लॉकडाउन के कारण रोज कमाने-खाने वाले परिवारों के सामने आर्थिक संकट की स्थिति' : सांसद Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। सांसद पीएन सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के छोटे-छोटे व्यवसाय कर अपना गुजारा करने वाले रिक्शा चालक, ठेला चालक, फुटपाथ दुकानदार, दिहाड़ी मजदूर ऐसे तमाम लोग बेरोजगार हुए हैं। रोज कमाने खाने वाले उन परिवारों के बीच बेरोजगारी के कारण आर्थिक संकट की स्थिति भी बनी है। उन्हें दाने-दाने के लिए मोहताज होना पड़ रहा है। ऐसे समय मे विभिन्न संगठन के लोग, सामर्थवान लोगों ने उनके बीच राशन वितरण कर, उन्हें भोजन कराकर एक बड़ी राहत पहुंचाई है।

loksabha election banner

भाजपा सांसद ने कहा कि कोरोमा महामारी के दौर में युवा संघर्ष मोर्चा (ज) ने मानवता की मिशाल पेश की है। जरुरतमंदों के बीच लगातार अनाज उपलब्ध कराने का इनका यह कार्य प्रशंसनीय है। मोर्चा के संयोजक दिलीप सिंह एवं मोर्चा के तमाम सदस्यों को अपनी ओर से बधाई देता हूं। वे रविवार को गांधी रोड में मोर्चा की ओर से आयोजित जरुरतमंदो के बीच राशन वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे।

पीएन सिंह ने कहा कि इन संगठनों के माध्यम से उन्हें राशन उपलब्ध हो पाया। जिसकी वजह से उन गरीब व असहाय लोगों के सामने भूखे मरने की नौबत नहीं आई। युवा संघर्ष मोर्चा (ज) भी उन्ही संगठनों में से एक है, जो लगातार लॉकडाउन-1 से ही जरुरतमंदों के बीच अनाज वितरण करते आ रही है। शहर में कई और लोग भी इस तरह के नेक काम में लगे हैं। सांसद ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के कारण लागू लॉकडाउन का सबसे अधिक असर इन गरीब और मजदूर परिवारों पर पड़ा है।

सिंह ने कहा कि वैश्विक महामारी से बचाव के प्रति भी हम सभी को सतर्क रहना है। हाथों को बार बार धोना, शारिरिक दूरी का पालन करना, घरों में रहना इन्ही मूलमंत्रों को अपनाकर हम कोरोना से खुद का बचाव कर सकते है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लगातार देश की जनता को सचेत कर रहे है। दिलीप सिंह ने सांसद पीएन सिंह को मोर्चा की ओर से गमछा भेंट कर सम्मनित किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से मानस प्रसून, सुशील सिंह, जीराखान सिंह, बलराम सिंह, पीयूष प्रभाकर, कृष्णा सिंह, रंजीत सिंह, पवन सोनी, शिवम राज, लल्लू सिंह, सोनू गिरी, विराज सिंह, सनी सिंह, अजय शर्मा, शिवम कुमार, नवल सिंह, लालबाबू राय, कल्लू सिंह, करण सिंह उपस्थित हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.