Move to Jagran APP

विजयादशमी उत्सव पर आरएसएस ने किया पथ संचलन, पूर्ण गणवेश में दिखे भाजपाई Dhanbad News

आरएसएस की स्थापना डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार ने 1925 में विजयादशमी के दिन की थी। इसी उपलक्ष्य में आरएसएस की तरफ से देश भर में हर साल विजयादशमी उत्सव मनाया जाता है।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 04:15 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 04:15 PM (IST)
विजयादशमी उत्सव पर आरएसएस ने किया पथ संचलन, पूर्ण गणवेश में दिखे भाजपाई Dhanbad News
विजयादशमी उत्सव पर आरएसएस ने किया पथ संचलन, पूर्ण गणवेश में दिखे भाजपाई Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) धनबाद महानगर ने शनिवार को विजयादशमी उत्सव मनाया। इस माैके पर पंथ संचलन का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में स्वयंसेवकों ने भाग लिया। पूर्ण गणवेश में चल रहे स्वयंसेवक देखते ही बन रहे थे। इन्हें देखने के लिए सड़कों के दोनों तरफ लोग खड़े थे।

loksabha election banner

आरएसएस की स्थापना डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार ने 1925 में विजयादशमी के दिन की थी। इसी उपलक्ष्य में आरएसएस की तरफ से देश भर में हर साल विजयादशमी उत्सव मनाता है। शनिवार को आरएसएस की धनबाद महानगर शाखा की तरफ से राजकमल विद्या मंदिर में विजयादशमी उत्सव मनाया गया। सबसे पहले स्वयंसेवक एकत्र हुए। एकत्रीकरण के बाद स्वयंसेवकों ने पथ संचलन किया। पंथ संचलन में धनबाद के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल और विधायक राज सिन्हा भी शामिल थे। दोनों पूर्ण गणवेश में चल रहे थे। एक नजर में देखने वाले पहचान ही नहीं पा रहे थे कि पथ संचलन में मेयर और विधायक भी चल रहे हैं।

पथ संचलन के बाद आरएसएस के झारखंड प्रांत के प्रचारक रवि शंकर का बौद्धिक हुआ। प्रांत प्रचारक के बौद्धिक को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। आरएसएस ने विजयादशमी उत्सव मनाकर शहर में एक तरह से शक्ति प्रदर्शन किया। इसमें केंद्र और राज्य में सत्ताधारी भाजपा के छोटे-बडे़ नेता भी शरीक हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.