Move to Jagran APP

Dhanbad Love Story: नाबालि‍ग बेटी की जबरन शादी कराना चाहते थे पिता, थाने पहुंचकर थानेदार को बताई द‍िल की बात

धनबाद के महिला थाने में रविवार को अजीबो-गरीब मामला आया।एक नाबालिग बेटी घर से भागकर महिला थाना पहुंची और थाना प्रभारी से पिता से सुरक्षा की गुहार लगाई।कहा कि पिता जबरन उसकी शादी दूसरे युवक से कराना चाह रहे हैं।

By Atul SinghEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 04:05 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 04:05 PM (IST)
Dhanbad Love Story: नाबालि‍ग बेटी की जबरन शादी कराना चाहते थे पिता, थाने पहुंचकर थानेदार को बताई द‍िल की बात
पिता जबरन उसकी शादी दूसरे युवक से कराना चाह रहे हैं।

जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद के महिला थाने में रविवार को अजीबो-गरीब मामला आया।एक नाबालिग बेटी घर से भागकर महिला थाना पहुंची और थाना प्रभारी से पिता से सुरक्षा की गुहार लगाई।कहा कि पिता जबरन उसकी शादी दूसरे युवक से कराना चाह रहे हैं। लेकिन वह उससे शादी नहीं करना चाहती।वह अपने प्रेमी से ही शादी करेगी। मामले को गंभीरता से देखते हुए महिला थाना प्रभारी विशाखा कुमारी ने नाबालिग के पिता को बुलाकर जमकर फटकार लगाई। साथ ही बेटी के बालिग होने तक उसकी शादी नहीं करने की हिदायत भी दी।

loksabha election banner

किशोरी का रानीबांध के युवक से चल रहा प्रेम प्रसंग

धनबाद के धैया स्थित लाहबनी बस्ती निवासी नाबालिग ने थाना प्रभारी को आपबीती सुनाते हुए कहा कि पिता धैया में साइकिल रिपेयरिंग का काम करते हैं। वह रानीबांध निवासी युवक सूरज से प्‍यार करती है और उसी से शादी करना चाहती है। इससे खफा पिता महज 17 साल की उम्र में ही जबरन उसकी शादी किसी दूसरे युवक से कराना चाह रहे हैं। किशोरी का कहना है कि‍ अभी वह पढ़ाई करने को इच्‍छुक है और जब भी शादी करेगी, अपने प्रेमी के साथ ही करेगी।

पहले भी सुरक्षा की गुहार लगा चुकी है किशोरी

इधर, महिला थाना प्रभारी विशाखा कुमारी ने बताया कि इससे पहले भी यह लड़की अपने पिता के डर से भागकर महिला थाना पहुंची थी।उसका प्रेम प्रसंग पास के ही एक युवक के साथ चल रहा है।लेकिन पिता को यह रिश्‍ता मंजूर नहीं है और वह उसकी शादी दूसरे युवक से करवाने फि‍राक में हैं।नाबालिक लगातार इसका विरोध कर रही है।महिला थाना प्रभारी ने कहा है कि फिलहाल नाबालिग के पिता को उसके बालिग होने तक शादी ना करने की हिदायत दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.