Move to Jagran APP

Dhanbad: अवैध खनन ने फ‍िर से ले ली जान; रामकनाली में मलबे में दबकर एक की मौत, तीन जख्मी

रामकनाली ओपी क्षेत्र अंतर्गत बुटू बाबू बंगला के पास अवैध खनन के दौरान मलवा में दब जाने से एक व्‍यक्‍ति‍ की मौत तथा तीन लोगों के जख्मी होने की सूचना है। खदान के अंदर घटना स्थल पर काफी मात्रा में कोयला और ओबी का मलवा गिरा हुआ है।

By Atul SinghEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 12:34 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 01:05 PM (IST)
Dhanbad: अवैध खनन ने फ‍िर से ले ली जान; रामकनाली में मलबे में दबकर एक की मौत, तीन जख्मी
अवैध खनन के दौरान मलवे में दबकर एक की मौत हो गई है। (जागरण)

संवाद सहयोगी, कतरास : निरसा क्षेत्र में अवैध खनन के दौरान हुए हादसे को लेकर झारखंड की राजनीति गरम है। इस बीच गुरुवार को एक बार फिर जिले के रामकनाली क्षेत्र में अवैध खनन के दौरान मलवे में दबकर एक की मौत हो गई है और तीन के गंभीर रूप से जख्मी होने की खबर है। घटना को लेकर प्रारंभिक सूचना के मुताबिक रामकनाली ओपी क्षेत्र के बुटू बाबू बंग्ला के पास अवैध खनन के दौरान मलवा गिर गया जिससे मौके पर ही एक की मौत हो गई। तीन लोग मलवे में दबकर जख्मी हो गये। घटना के बाद अवैध खनन करने वाले अन्य लोग भाग निकले। खदान के अंदर काफी मात्रा में कोयला और ओबी का मलवा गिरा हुआ है। घटनास्थल पर चप्पल, कोयला खुदाई करने वाला गईंता, झोड़ा और कोयले से भरा दर्जनाधिक बोरा और कई खाली बोरे पड़े हैं। मुहाने से बाहर पत्थर पर खून के छींटे दिख रहे हैं। अब तक घटनास्थल पर न तो स्थानीय थाने की पुलिस और न ही  सीआइएसएफ पहुंची है।

loksabha election banner

आसपास के लोगों का कहना है कि घटना करीब सुबह नौ बजे की है। वेस्ट मोदीडीह कोलियरी के अंबे माइनिंग आउट सोर्सिंग पैच परिक्षेत्र में बुटू बाबू बंग्ला के पास दर्जनों लोग अवैध खनन में लगे हुए थे। अचानक ऊपर से मलवा गिर जाने से एक व्यक्ति दब गया। आनन फानन में सहयोगियों ने मलवे से बाहर निकाला लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुका था।

घटना में तीन अन्य जख्मी हो गए जिन्हें लेकर उनके सहयोगी भाग निकले। घायलों का इलाज किसी निजी अस्पताल में कराए जाने की बात कही जा रही है। इधर गुपचुप ढंग से मृतक के शव का अंतिम संस्कार किए जाने की बात भी सामने आई है। ओझा बगान के पास एक शव को जलाते देख वहां मौजूद लोगों से पूछने पर बताया कि बीमारी से मौत हुई है। मृतक सलानपुर का रहने वाला बताया जाता है। उसका नाम और अन्य जानकारी देने से लोग परहेज कर रहे हैं। इस मामले में रामकनाली ओपी प्रभारी वीके चेतन कह रहे हैं कि उन्हें ऐसी किसी घटना की सूचना नहीं मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.